नुकसान / पंचकूला-यमुना नगर हाईवे पर बंदर घाटी के जंगलों में लगी आग, 2 घंटे बाद दमकल विभाग ने पाया काबू

Fire in the forests of Bandar Valley on Panchkula-Yamuna Nagar highway, fire department found control after 2 hours
X
Fire in the forests of Bandar Valley on Panchkula-Yamuna Nagar highway, fire department found control after 2 hours

  • रास्ता नहीं होने के कारण आग तक नहीं पहुंचे फायर विभाग के तीन फायर टेंडर
  • जंगल में आग की सूचना मिलने के बाद फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

पंचकूला. पंचकूला-यमुनानगर हाईवे पर नाडा साहिब के पास बंदर घाटी के जंगलों में शनिवार सुबह आग लग गई है। इसके बाद यहां से गुजरने वाले लोगों ने इस आग की सूचना दमकल विभाग को दी। जिसके बाद मौके पर फायर टेंडर पहुंचा, लेकिन आग जंगल के अंदर लगने कारण हाईवे से कोई रास्ता नहीं होने से भी उसे बुझाने में परेशानी का सामना भी करना पड़ा। फिर भी फायर डिपार्टमेंट की ओर से हाईवे पर फायर टेंडर को खड़ा करके, उसमें पानी के पाइप जोड़कर आग तक पहुंचने की मशक्कत की गई। 
जिसके बाद भी कुछ दूरी तक ही पहुंचा गया, लेकिन हाईवे तक आग न पहुंचे, इसके लिए आसपास के जितने भी सूखे पेड़ या सूखी जगह दी सबको पानी से गीला कर दिया ताकि आग सूखे फूस या पेड़ में न लगे| इस दौरान दमकल विभाग की ओर से सुनील अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। फायर कर्मियों से बात की गई तो उनका कहना था कि किसी शरारती तत्व की ओर से ही यहां पर सूखी झाड़ियों में आग लगाई गई। जिसके बाद ही आग बढ़ गई थी।
आग लगने से हाईवे पर फैला धुआं

बंदर घाटी के बीचों-बीच पंचकूला-यमुनानगर हाईवे निकल रहा है। जिसके साथ ही जंगल के अंदर आग लग गई, जंगल में आग लगने के कारण अब उसका धुआं हाईवे की तरफ आने लगा था। इसके बाद फायर डिपार्टमेंट की ओर से दमकल की गाड़ियां भेजी गई और यहां पर अलग-अलग जगह से आग पर काबू पाने के लिए पानी की बौछारें चलाई गई। इसके काफी देर बाद आग पर काबू पाया गया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना