पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना टीकाकरण:स्लॉट बुकिंग और सेंटर अलॉटमेंट के बाद ही जाएं वैक्सीनेशन के लिए

पंचकूला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंचकूला सेक्टर-12ए की डिस्पेंसरी में पूर्व आईएएस विवेक अत्रेय भी अपने परिवार के साथ वैक्सीन लगवाने पहुंचे। - Dainik Bhaskar
पंचकूला सेक्टर-12ए की डिस्पेंसरी में पूर्व आईएएस विवेक अत्रेय भी अपने परिवार के साथ वैक्सीन लगवाने पहुंचे।
  • वैक्सीनेशन सेंटर और स्लॉट के समय का मैसेज मोबाइल पर आए तो ही टीका लगवाने जाएं

अगर आपने वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है तो उसके बाद स्लॉट बुकिंग और सेंटर अलॉटमेंट का भी इंतजार करें। स्लॉट का समय और सेंटर के नाम का मैसेज आपके मोबाइल पर आएगा। इसके बाद ही आप वैक्सीनेशन के लिए निर्धारित सेंटर पर जाएं। इससे फायदा यह होगा कि वैक्सीन लगाने के दौरान किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी।

मंगलवार को सेक्टर-9 वैक्सीनेशन सेंटर पर 100 लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट था और वहां पर करीब 150 से ज्यादा लोग पहुंचे थे। इनमें से कई लोगों ने वैक्सीनेशन के लिए सिर्फ रजिस्ट्रेशन ही करवाया था। उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर न ही स्लॉट बुकिंग का कोई मैसेज आया था और न ही सेंटर अलॉटमेंट का नाम।

डॉक्टर ऐसे लोगों को बारी-बारी समझाकर उन्हें स्लॉट बुकिंग का इंतजार करने के लिए कह रहे थे। वैक्सीनेशन के लिए पहले cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करवानी है। 24 घंटे बाद सर्वर दोबारा खोलकर पोर्टल में जाकर स्लॉट मिलेगा और इसमें से एक स्लॉट आपको चयन करना पड़ेगा। इसके बाद आपको वैक्सीनेशन सेंटर और स्लॉट के समय का मैसेज मोबाइल पर आएगा। इसके बाद आप सेंटर पर वैक्सीनेशन के लिए जाएं।

किसी भी सेंटर पर डिस्प्ले बोर्ड नहीं होने से लोग हो रहे परेशान

शहर में कोविड वैक्सीनेशन के जितने भी सेंटर हैं, वहां पर कोई डिस्प्ले नहीं है। इस वजह से लोगों को यह नहीं पता लगता है कि किस सेंटर पर कितने एज ग्रुप को वैक्सीन लगाई जा रही है। ऐसे में लोगों द्वारा जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग से सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर डिस्प्ले बोर्ड या फिर नोटिस बोर्ड लगाए जाने की मांग की जा रही है, ताकि लोगों को घंटों तक लाइन में नहीं खड़ा होने पड़े।

28 अप्रैल के बाद से साइट खराब पड़ी

वैक्सीनेशन के लिए कोविन डॉट जीओवी डॉट इन पर रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ता है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक किसी कारणवश 28 अप्रैल के बाद से वेबसाइट पूरी तरह के काम नहीं कर रही है। इस वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। अभी जितने भी वैक्सीनेशन सेंटर पर टीके लगाए जा रहे हैं, वे 28 अप्रैल या उससे पहले ही रजिस्ट्रेशन व स्लॉट बुकिंग वाले हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें