सुविधा / अच्छे टैक्सपेयर को प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने पर मिलेगा डिस्काउंट

X

  • पहले लोगों को 10 प्रतिशत की मिलती थी छूट
  • लास्ट डेट से पहले टैक्स जमा कराने वालों को अब 20% की अतिरिक्त छूट

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

पंचकूला. हरियाणा गवर्नमेंट ने समय पर प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने वालों को कई तरह के बेनिफिट्स देने की घोषणा की है। अर्बन लोकल बॉडीज डिपार्टमेंट की ओर से शुक्रवार को इन फायदों की घोषणा की गई।
पंचकूला नगर निगम के कमिश्नर सुमेधा कटारिया ने बताया कि पिछले 3 सालों में हर साल लास्ट डेट से पहले प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने वालों को 10 परसेंट की अतिरिक्त छूट देने की घोषणा की गई है। अभी 31 जुलाई 2020 से पहले प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने पर 10 परसेंट का डिस्काउंट दिया जा रहा है। आज की गई घोषणा के बाद पिछले 3 सालों में लास्ट डेट से पहले प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने वालों को 20 परसेंट का डिस्काउंट मिलेगा। उन्होंने बताया कि ऑटो डेबिट से हर साल प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने वालों को पांच परसेंट अतिरिक्त डिस्काउंट दिया जाएगा। ऑटो डेबिट में अपने बैंक के अकाउंट को प्रॉपर्टी टैक्स अकाउंट से जोड़ दिया जाता है जिससे बैंक अकाउंट से अपने आप ही निर्धारित समय में प्रॉपर्टी टैक्स कट जाता है और पंचकूला नगर निगम के खाते में जमा हो जाता है।
कमिश्नर सुमेधा कटारिया ने बताया कि साउथ 2019-2020 तक प्रॉपर्टी टैक्स का एरियर जमा कराने पर शत प्रतिशत एरियर्स पर छूट मिलेगी। साल 2016 2017 के एरियर पर 25 परसेंट की छूट दी जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना