पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष की भावना:वेतन को लेकर हॉरट्रोन के आईटी प्रोफेशनल में रोष

पंचकूला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरोदा उपचुनाव में सरकार को नाराजगी दिखाने का निश्चय किया

हारट्रोन के आईटी प्रोफेशनल का वेतन आज भी 13,500 रुपए है जो कि एक डीसी रेट पर लगे सफाई कर्मचारी के वेतन से भी कम है।सुभाष थपलियाल शर्मा और पवन सिंह चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 2014 में कहा था कि राज्य में न्यूनतम वेतन ही 15000 रुपए मासिक होगा। लेकिन अब 2020 आ गया है और डाटा एंट्री ऑपरेटर इतनी ही तनख्वाह पर काम कर रहे हैं।

सभी आईटी प्रोफेशनल अपने वेतन को लेकर चिंतित हैं। इसके लिए यह सभी आईटी तथा वित्त विभाग के सभी अधिकारियों सहित कई नेताओं को मिले। लेकिन आज तक उनको सिर्फ आश्वासन ही मिला। इन सभी 4000 आईटी प्रोफेशनल ने बरोदा चुनाव में सरकार को नाराजगी दिखाने का निश्चय किया है।

गौरतलब है कि पूरे राज्य में हारट्रोन के 4000 आईटी प्रोफेशनल कार्यरत हैं। ये सभी आईटी से संबंधित सभी पोर्टल को चलाते हैं। हरियाणा को डिजिटल सम्मान दिलाने में इनकी मुख्य भूमिका रही है। इस सबके बावजूद भी आज तक इनके वेतन की तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें