पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:एचएसवीपी ने रोकी किए गए काम की पेमेंट, बजट न आने से नए काम भी रुके

अमित शर्मा | पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • एचएसवीपी के इंजीनियरिंग विंग की फाइलें हेड ऑफिस में अटकीं

एक साल में एक के बाद एक करोड़ों रुपए की ऑक्शन करने के बाद भी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) में बजट की कमी नजर आ रही है। इंजीनियरिंग विंग की ओर से जो डेवलपमेंट वर्क करवाए गए हैं, उनकी पुरानी पेमेंट हेड ऑफिस में रोक ली गई है। इसके चलते नए साल में नए बजट की प्लानिंग पर भी असर पड़ा है।

ऐसे में जो अब नए डेवलपमेंट वर्क, मरम्मत कार्य करवाए जाने हैं, उन्हें भी नहीं करवाया जा रहा है। उनकी फाइलों को इसलिए अप्रूवल के लिए नहीं भेजा गया हैै, क्यों कि पुराने पैसे अभी तक पास नहीं हो पाए हैं। ऐसे में घग्गर पार के ही कई सेक्टरों की डेवलपमेंट प्लानिंग रुक गई है।

असल में एचएसवीपी में इंजीनियरिंग विंग की ओर से किसी भी नए प्रोजेक्ट या मरम्मत कार्य पर काम करने से पहले उसका बजट अप्रूव करवाया जाता है। काम पूरा होने के बाद दोबारा से फाइल भेजकर पैसे की क्लीयरेंस करवाई जाती है।

ये काम हो रहे हैं प्रभावित: एचएसवीपी की ओर से नए काम अलॉट किए जाने हैं। इसके लिए हेड ऑफिस से परमिशन मिल चुकी है, लेकिन बजट अप्रूव नहीं हुआ है, ऐसे में नए काम रुक गए हैं। इसका असर यहां सेक्टर-21 के नए पार्ट की डेवलपमेंट में पड रहा है। यहां घग्गर के किनारे 10 दर्जन के करीब प्लॉट्स की स्पेस को बनाया गया है। डिमार्केशन के बाद सड़क को बनाया जाना है, लेकिन पुरानी पेमेंट नहीं आने पर आगे काम नहीं हो पा रहा है।

सेक्टर-23 के राउंड अबाउट से लेकर एनएच 7 तक सड़क के दोनों रोड बर्म बनाया जाना है। इसके लिए लिए यहां काम शुरू तो कर दिया गया था, लेकिन अब उसे रोक दिया गया है। यहां दोनों ओर फुटपाथ, ड्रेनेज वर्क किया जाना है। इसके अलावा सेक्टर-23 में कई जगहों पर रोड की मरम्मत का काम पेंडिंग है। वहीं दूसरी ओर सेक्टर-31 में भी रोड बर्म, सड़क, ड्रेनेज लाइन का काम पेंडिग पड़ा है।

ये काम करवाए, लेकिन पेमेंट के नाम पर अटकी फाइल
छह महीने में घग्गर पार के तीन सेक्टरों में सड़कें बनाई गई। इन सड़कों को बनवाने के लिए अलग-अलग कंपनियों को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था। जून में अलॉट किए गए काम को पूरा किया जा चुका है।

  • सेक्टर 28 में रोड की री कारपेटिंग की गई।
  • सेक्टर 27 में करीब ढाई किलोमीटर एरिया में बी रोड की री कार्पेटिंग की गई।
  • सेक्टर 27 में ही सी रोड, यानी सेक्टर के की अंदरूनी सड़कों को बनाया गया था। जिसमें करीब डेढ किलोमीटर के एरिया में सड़क की री कार्पेटिंग भी है।
  • सेक्टर 23 में घग्गर के किनारे रोड पर री कार्पेटिंग की गई और नई डिवाइडिंग सड़क बनाई गई। करीब 1400 मीटर रोड बनाया गया।

जल्द ही क्लीयरेंस मिल जाएगी
हमारी ओर से जल्द ही नए काम शुरू करवाए जाएंगे। पुराने काम की फाइल हेड ऑफिस भेजी गई है। उसे जल्द ही क्लीयरेंस मिल जाएगी, उसके साथ ही ये काम भी शुरू करवाए जाएंगे। कुछ ही दिनों में सब कुछ क्लीयर होकर नया काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए अब अगले कुछ दिनों में एक मीटिंग भी है।
एनके पायल, एक्सइएन, एचएसवीपी इंजीनयरिंग विंग

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें