पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रक्तदान शिविर का आयोजन:कोरोना से बचना है तो मास्क, सैनिटाइजर बेहद जरूरी, भीड़ से भी दूर रहे: डॉ. वीना सिंह

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विश्वास फाउंडेशन और श्री कृष्णा गऊ सेवा ग्रुप बतौड़ ने लगाया रक्तदान शिविर

कोरोना वायरस का खतरा फिर से बढ़ गया है और अब दोबारा से मरीज बढ़ने लगे हैं। ऐसे में कुछ लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही दो गज की दूरी रख रहे हैं, जिससे ऐसे लोगों को वायरस होने का काफी चांस बढ़ जाता है। अगर कोई व्यक्ति मास्क नहीं लगा रहा और 2 गज की दूरी भी नहीं रख बाहर तो वह खुद तो संक्रमित होगा ही, इसके साथ-साथ वह अपने परिवार को भी खतरे में डाल सकता है।

ऐसे में लोगों को अपने साथ-साथ अपनी फैमिली को भी कोरोना से बचाने के लिए घर से बाहर निकलते हुए मास्क पहनना चाहिए और भीड़भाड़ वाले एरिया से दूरी बनानी चाहिए। यह कहना है डिप्टी डायरेक्टर हेल्थ सर्विसिस हरियाणा डॉ. वीणा सिंह का, जिन्होंने रक्तदान शिविर के दाैरान लाेगाें काे काेराेना वायरस काे लेकर अवेयर भी किया।

वहीं, विश्वास फाउंडेशन व श्री कृष्णा गऊ सेवा ग्रुप बतौड़ ने मिलकर गांव छटटान के कम्युनिटी सेंटर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। अब काेराेना काल में खून की कमी के चलते उसकी कमी काे पूरा करने के लिए रक्त दान शिविर लगाया गया। शिविर सुबह 10 बजे शुरू हुआ और दोपहर बाद 2:30 बजे तक चला। रक्त एकत्रित करने के लिए ब्लड बैंक सिविल अस्पताल सेक्टर-6 पंचकूला से डॉक्टर्स की टीम आई।

इस रक्तदान शिविर में 70 लोगों ने रक्तदान करने के लिए पंजीकृत करवाया। 5 को स्क्रीनिंग के दौरान रिजेक्ट कर दिया। कुल 65 रक्तदानियों ने अपनी स्वेच्छा से रक्तदान किया। रक्त डॉक्टर मनोज त्यागी की निगरानी में लिया गया। विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास के निर्देशन में लगाए गए इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन गांव छटटान के सरपंच सतीश कुमार, रामकरण नम्बरदार, किरणपाल व सुरेंदर कुमार ने किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser