पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खनन माफिया:खेतपुराली से बतौड़ तक 11 जगहों पर हो रहा अवैध खनन

पंचकूला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सबसे ज्यादा स्टोन क्रशरों की बैक साइड में होता है अवैध खनन, रायपुररानी, खेतपुराली, चंडीमदिर में सप्लाई होता है चोरी का ग्रेवल

पंचकूला-यमुनानगर हाईवे के साथ लगते बरवाला, रायपुररानी एरिया में इन दिनों जमकर अवैध खनन किया जा रहा है। रात को होने वाले अवैध खनन की स्थानीय लोगों ने प्रशासन से लेकर पुलिस और माइनिंग डिपार्टमेंट को कई बार शिकायतें दी है। लेकिन उससे पहले ही खनन माफिया को कार्रवाई होने की सूचना मिल जाती है।

ऐसे में लोग अब शिकायत करने से भी झिझक रहे हैं। माइनिंग माफिया का गढ़ कहे जाने वाले खेतपुराली, रायपुररानी मट्‌टावाला से लेकर बतौड़ गांव तक रोजाना 11 जगहोें से अवैध खनन हो रहा है। स्टोन क्रशरों की आड़ में होने वाले खनन को लेकर खुद माइनिंग विभाग ने अपने सर्वे में माना है।

लेकिन अभी भी यहां काम चल रहा है। इसके लिए सड़क से लेकर नदियों तक कच्चे रास्तों को बनाया गया है। आलम यह है कि खेतपुराली एरिया और रायपुररानी के स्टोन क्रशरों के आड़ में माइनिंग को किया जा रहा है। माइनिंग अधिकारी ओम दत्त शर्मा ने बताया कि टीमों को चेकिंग पर लगाया है। अभी दो दिन पहले ही एक जगह पर वीडियो ग्राफी करवा मामला दर्ज करवाया गया है। इस बारे में हमारी टीमे लगी हुई हैं। इन जगहों का सर्वे कर कार्रवाई की जाएगी।

खेतपुराली, रायपुुररानी स्टोन क्रशरों की आड़ में माइनिंग...

यहां खेतपुरराली, रायपुररानी एरिया में नदी के किनारे पर स्टोन क्रशर, स्क्रीनिंग प्लांट्स लगे हुए हैं। इन्हीं प्लांट्स पर रोजाना चोरी के ग्रेवल की सप्लाई हो रही हैं। खेतपुराली से लेकर श्यामटू, रिहौड़, बतौड़ एरिया में जमकर अवैध खनन हो रहा है।

रायपुररानी के गांव शामपुर की नदी से अवैध खनन को किया जा रहा है। नदी में अर्थमूविंग मशीन और ट्रैक्टर-ट्रॉली से रोजाना अवैध खनन हो रहा है। रतेवाली में पोल्ट्री फार्मों के पास लगती पंचायती जमीन से रोजाना अवैध खनन किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser