पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रिपोर्ट में गड़बड़ी:घर के बाहर लगाया कोविड का पोस्टर तो महिला ने नेगेटिव रिपोर्ट भी साथ चिपका दी

पंचकूला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिविल अस्पताल ने पहले नेगेटिव बताया, फिर पॉजिटिव, प्राइवेट लैब से रिपोर्ट आई नेगेटिव
  • रोज सामने आने लगे हैं कोरोना की रिपोर्ट में गड़बड़ी के मामले

कोरोना रिपोर्ट में गड़बड़ी के मामले अब रोज ही सामने आ रहे हैं। पंचकूला सेक्टर-7 की एक महिला कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आई थी। अपना शक मिटाने के लिए महिला ने सिविल अस्पताल, सेक्टर-6 से कोरोना टेस्ट कराया। उनका रैपिड टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। डॉक्टर्स ने आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने को कहा। शुक्रवार को अस्पताल में यह टेस्ट हुआ। एक दिन बाद उन्हें बताया गया कि रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई है। महिला ने अपनी तसल्ली के लिए रविवार को अतुल्य लैब से टेस्ट करवा लिया। लेकिन सोमवार को यहां की रिपोर्ट नेगेटिव आई।

अब महिला असमंजस में है कि कौन सी रिपोर्ट सही है और कौन सी गलत। महिला ने बताया कि उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के तहत महिला के घर के बाहर पोस्टर चिपका दिया। इस बात से नाराज महिला ने इस पोस्टर के साथ वह रिपोर्ट भी चिपका दी, जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव बताई गई है। महिला का कहना है कि अस्पताल की ओर से उन्हें रिपोर्ट तक नहीं दी गई। घर के बाहर कोरोना पॉजिटिव होने का पर्चा लगने से पूरी गली में उन्हें अजीब से दृष्टिकोण से देख रहे हैं।

दो भाइयों के साथ भी ऐसा ही हुआ... अगस्त महीने के अंतिम हफ्ते में मोरनी के मांधना निवासी 21 साल के गौरव अग्रवाल और उनके भाई 28 साल के सौरभ अग्रवाल ने मोरनी पीएचसी में कोरोना टेस्ट करवाया था। 27 अगस्त को सिविल अस्पताल, सेक्टर-6 ने नेगेटिव होने की रिपोर्ट दी। अगले ही दिन 28 अगस्त को चंडीगढ़ के इमटेक से रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। दोनों भाई काफी समय तक परेशान रहे कि अस्पताल की रिपोर्ट को सही मानें या इमटेक की।

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 14 से 16 तक क्वारेंटाइन रहना ही पड़ता है महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें फोन कर इसकी जानकारी दे दी थी। अगर रिपोर्ट नहीं मिली है तो उसकी कॉपी उन्हें भेज देते हैं। एक बार रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 14 से 16 दिन होम क्वारेंटाइन रहना ही पड़ता है। महिला ने कहा था कि हम पोस्टर फाड़ देंगे। इस पर उन्हें चेतावनी दी थी कि ऐसा करने पर डीसी के आदेशों के तहत कार्रवाई की जाएगी। -राजीव नरवाल, डिप्टी सिविल सर्जन और नोडल अफसर कोविड अस्पताल सेक्टर-6

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें