पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई सरकार:कुलभूषण गोयल ने संभाला पंचकूला के मेयर का पदभार

पंचकूला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑफिस जॉइनिंग के दौरान हरियाणा विधानसभा के स्पीकर समेत कई गणमान्य रहे मौजूद

पंचकूला नगर निगम के नवनिर्वाचित मेयर कुलभूषण गोयल ने वीरवार को सेक्टर-14 स्थित निगम कार्यालय में मेयर का पद संभाल लिया है। हरियाणा विधानसभा स्पीकर समेत कई गणमान्य उनके ऑफिस ज्वाइनिंग के दौरान मौजूद रहे। कई संगठनों के प्रतिनिधियों समेत निगम आयुक्त व अफसरों और पार्षदों ने भी उन्हें फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया।

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, जिला भाजपा प्रधान अजय शर्मा, वीरेंद्र राणा, परमजीत कौर, वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश देवीनगर सहित नगर निगम के संयुक्त आयुक्त संयम गर्ग, अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, उप नगर आयुक्त दीपक सूरा, कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह ने भी पुष्प देकर मेयर का स्वागत किया।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि मेयर कुलभूषण गोयल की ओर से पद संभालने से नगर निगम की कार्यशैली में बेहतर परिवर्तन आएगा। विकास की गति तेज होगी। उन्होंने कहा कि चार पहलूओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। शहरवासियों को लावारिस पशु और आवारा कुत्तों की समस्या से निजात दिलवाने, पंचकूला को प्लास्टिक फ्री करने के साथ-साथ अवैध कब्जों को प्राथमिकता के आधार पर हटवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में शीघ्र ही उपायुक्त, निगम आयुक्त व जिला पुलिस उपायुक्त के साथ बैठक आयोजित कर रूपरेखा तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहरवासियों के सहयोग से शहर को सुंदर, स्वच्छ व हराभरा बनाने की दिशा में भी विशेष प्राथमिकता दी जाएगी। बैंक्वेट हाॅल के मालिकों को पंचकूला में निवेश करने के लिये आमंत्रित किया जाएगा ताकि विवाह-शादियों के माध्यम से राजस्व में बढ़ोतरी हो सकें।

उन्होंने कहा कि रेहड़ी-फड़ी वालों को विभिन्न सेक्टरों में बनाए गए वेंडिंग जोन में स्थान उपलब्ध करवाकर उन्हें सभी मूलभूत सुविधाएं देने की दिशा में भी तैयारी चल रही है। मेयर कुलभूषण गोयल ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के आशीर्वाद से सबसे पहले 14 जनवरी को सुखदर्शनपुर में गउशाला का उद्घाटन किया जाएगा। इसके साथ साथ शहरवासियों को आवारा पशुओं व आवारा कुत्तों से निजात दिलवाने को प्राथमिकता दी जाएगी। शहर को आत्मनिर्भर बनाने के साथ-साथ स्वच्छ एवं सुंदर बनाने की दिशा में भी हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

मीटिंग कर अफसरों को काम में तेजी लाने के लिए कहा
नगर निगम पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने वीरवार को सेक्टर-14 में अपना कार्यालय संभालते ही निगम के अधिकारियों के साथ पहली बैठक की और अफसरों को चालू प्रोजेक्ट जल्द पूरा कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि शहर को सुन्दर, स्वच्छ एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए सभी अधिकारी मिलकर निष्ठा, लगन एवं ईमानदारी के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि शहर में किसी भी प्रकार के अवैध कब्जे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। सेक्टर-7, 9 और 20 की मार्केटों में हुए अवैध कब्जे हटवाने का विशेष तौर पर अभियान चलाने के लिए कहा गया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह शहर के चौराहों पर उचित लाइटों की व्यवस्था करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser