पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:मेयर ने कहा -गोशाला, डॉग पौंड का निर्माण जल्द पूरा करें

पंचकूला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोशाला के निर्माण की जानकारी लेते मेयर कुलभूषण गोयल।
  • 14 जनवरी को किया जाएगा गोशाला का शुभारंभ, सड़क निर्माण के लिए टेंडर अलॉट कर जल्द काम शुरू होगा

पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सुखदर्शनपुर में बन रही गोशाला और डॉग पौंड का निर्माण तुरंत पूरा किया जाएगा। 14 को गोशाला के उद्घाटन से पहले सभी तैयारियां पूरी करने के लिये भी निर्देश दिये।

मेयर ने शुक्रवार को गोशाला और डॉग कैनाल का दौरा किया। उन्होंने काम की धीमी गति पर असंतोष जताते हुए कहा कि भाजपा सरकार सभी शहरों को बेसहारा पशुओं से मुक्त करने का संकल्प ले चुकी है और पंचकूला सुखदर्शनपुर की गोशाला पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता का विशेष फोकस है। इस काम में किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और काम में देरी करने वालों की जिम्मेदारी निर्धारित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बताया कि 14 जनवरी को इस सुखर्दशनपुर गोशाला का उद्घाटन किया जाएगा। इस गोशाला का निर्माण होने के बाद पंचकूला को बेसहारा पशुओं से मुक्त होने में मील का पत्थर साबित होगी। पंचकूला नगर निगम ने माधव गोशाला ट्रस्ट को दस साल की लीज पर सुखदर्शनपुर गांव में गोशाला चलाने का जिम्मा सौंपा है।

माधव गोशाला ट्रस्ट को अपने स्तर पर गोशाला का संचालन और मेंटेनेंस करना है। संयुक्त आयुक्त संयम गर्ग ने मेयर कुलभूषण गोयल को बताया कि गोशाला के लिये जानी वाली सड़क के निर्माण के लिये टेंडर लगा हुआ है, जोकि जल्द ही अलॉट करके काम शुरू कर दिया जाएगा।

साथ ही उन्होंने बताया कि डॉग पौंड में भी एक हजार के करीब कुत्तों को रखा जा सकेगा। इनमें 850 स्टे डॉग व 150 पेट डॉग को इसमें रखा जा सकेगा। मेयर कुलभूषण गोयल ने डॉग पौंड का निर्माण भी तुरंत पूरा करने के निर्देश दिये और ठेकेदार से इस काम की प्रगति रिपोर्ट एक सप्ताह में देने के लिये कहा। इस दौरान एसई विजय गोयल, एक्सईएन अंकित लोहान सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

दो महीने के अंदर लावारिस पशुओं को पकड़कर गौशाला में रखें: श्रवण कुमार गर्ग

पंचकूला| शुक्रवार को सेक्टर-1 के डीसी ऑफिस में लावारिस पशुओं को लेकर बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता गो सेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने की। उन्होंने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले से दो महीने के अंदर बेसहारा पशुओं को पकड़कर गउशाला में रखवाए। उन्होंने अधिकारियों से गउशाला में बायोगैस और सोलर प्लांट लगाने की बात कही।

इसके अलावा पंचायती व शामलात जमीनों के केस निपटाने कहा। गायों की नस्लों में सुधार के लिये नई गउशाला खुलवाने के स्टेटस के बारे में अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। साथ ही नगर निगम व पशुपालन विभाग के अधिकारियों को सर्वें कर जिले में बेसहारा गायों का सही आंकड़ा देने के लिए भी कहा।

जिले में गउशाला खोलने के लिए समाज व एनजीओ का सहयोग लेने के लिए कहा। इसके अलावा पुलिस को दूसरे राज्य से आने वाले गौवंशों पर सख्ती से रोक लगाने को कहा। बैठक में एडीसी मोहम्मद इमरान रजा, एसडीएम कालका राकेश संधु, डीडीपीओ कंवर दमन सिंह, डीआरओ, पीओ और एसीपी कालका, नगर निगम के अधिकारी, गउशाला आयोग के सचिव डाॅ. कल्याण सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser