पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शपथ:मेयर कुलभूषण और पार्षदों ने जनता की सेवा करने की ली शपथ

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस के सभागार में शपथ लेने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के साथ नगर निगम के मेयर कुलभूषण और अन्य पार्षद। - Dainik Bhaskar
पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस के सभागार में शपथ लेने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के साथ नगर निगम के मेयर कुलभूषण और अन्य पार्षद।
  • अंबाला मंडल की आयुक्त दीप्ति उमाशंकर ने नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों को दिलवाई शपथ
  • सेक्टर-1 स्थित लोक निर्माण विश्रामगृह में हुआ समारोह, दो पार्षदों ने पंजाबी और बाकियों ने हिन्दी में ली शपथ

अंबाला मंडल की आयुक्त दीप्ति उमाशंकर ने मंगलवार को सेक्टर-1 स्थित लोक निर्माण विश्रामगृह के सभागार में नगर निगम पंचकूला के नवनिर्वाचित मेयर और 20 वार्डों के पार्षदों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई। समारोह में विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता भी उपस्थित रहे।

सबसे पहले मेयर कुलभूषण गोयल ने शपथ ली। फिर वार्ड नंबर एक के पार्षद नरिन्दर पाल सिंह लुबाना, वार्ड नंबर-दो से सुरेश कुमार वर्मा, वार्ड नंबर-3 की रितु गोयल, वार्ड नंबर-4 की सोनिया सूद, वार्ड नंबर-5 के जय कुमार कौशिक, वार्ड नंबर-6 के पंकज वाल्मीकि, वार्ड नंबर-7 की उषा रानी, वार्ड नंबर-8 के हरिंदर मलिक, वार्ड नंबर-9 से राजेश कुमार, वार्ड नंबर-10 की गुरमेल कौर, वार्ड नंबर-11 से ओमवती पूनिया, वार्ड नंबर-12 से सोनू बिड़ला, वार्ड नंबर-13 से सुनीत कुमार, वार्ड नंबर-14 से सुशील गर्ग, वार्ड नंबर- 15 से गौतम प्रसाद, वार्ड नंबर-16 से राकेश कुमार, वार्ड नंबर-17 से अक्षयदीप चौधरी, वार्ड नंबर-18 से संदीप सिंह सोही, वार्ड नंबर-19 से परमजीत कौर और वार्ड नंबर-20 से पार्षद चुने गए सलीम खान ने शपथ ग्रहण की।

सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए कई दावेदार...

अब सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर चुना जाना है। शपथ ग्रहण के बाद अब इन पदों के लिए पार्षदों में दौड़ शुरू हो गई है। सीनियर डिप्टी मेयर के लिए हरेंद्र मलिक, सुरेश वर्मा, डिप्टी मेयर पद के लिए सोनिया सूद, रितु गोयल के नाम की चर्चा है।

जजपा पार्टी भी डिप्टी मेयर के पद पर दावेदारी जता रही है। जजपा के वार्ड नंबर 9 से पार्षद राजेश कुमार और वार्ड नंबर 14 से सुशील गर्ग दौड़ में हैं। निगम में कुल 20 पार्षदों में से जजपा के दो पार्षद हैं। भाजपा के 9, जजपा कांग्रेस के सात और दो निर्दलीय पार्षद हैं।

दो दिन में तैयार होगा मेयर का ऑफिस, एसई अब सेक्टर-12 के कम्युनिटी सेंटर में बैठेंगे...
सेक्टर-14 स्थित पंचकूला नगर निगम ऑफिस में मेयर ऑफिस का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। इसके निर्माण में एक से दो दिन लग सकते हैं। मेयर ऑफिस पहली मंजिल पर बनाया जा रहा है। यहां पहले निगम के सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर बैठते थे।

एसई व उनके स्टाफ को सेक्टर 12 ए के कम्युनिटी सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, बिल्डिंग ब्रांच, अकाउंट्स, रेवेन्यू ब्रांच को भी सेक्टर 12 ए के कम्युनिटी सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है। मेयर ऑफिस के निचली तरफ कमिश्नर बैठेंगे। पहले मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर को सेक्टर 12 ए के कम्युनिटी सेंटर में ऑफिस देने का फैसला हुआ था। इस पर भाजपा नेताओं ने एतराज जताया।

सेक्टर-3 में दो साल में तैयार होगा निगम का अपना ऑफिस... पंचकूला नगर निगम सेक्टर-3 में दो एकड़ एरिया में अपना ऑफिस बना रहा है। अभी इस ऑफिस का निर्माण कार्य पूरा होने में कम से कम दो साल लग जाएंगे। तब तक सेक्टर-14 में किराए की बिल्डिंग, सेक्टर-4 और 12ए के कम्युनिटी सेंटर में चल रही विभिन्न ब्रांचों में ही बैठकर कर्मचारियों को काम करना होगा। ऑफिस बिल्डिंग में टाउनहाल भी बनेगा। टाउन हाल में 800 लोगों के बैठने की सुविधा होगी। पुडुचेरी और मुंबई नगर निगम के ऑफिस में इस तरह के टाउन हाल बने हैं।

सोनिया सूद और परमजीत ने पंजाबी में ली शपथ.... वार्ड नंबर 4 की पार्षद सोनिया सूद और 19 से पार्षद परमजीत कौर ने पंजाबी में शपथ ली। जबकि मेयर समेत अन्य शेष पार्षदों ने हिन्दी में ही शपथ ली। समारोह में उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, नगर निगम के आयुक्त आरके सिंह, पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, उपमंडल अधिकारी नागरिक रिचा राठी, नगराधीश सिमरनजीत कौर, निगम के संयुक्त आयुक्त संयम गर्ग, उप निगम आयुक्त दीपक सूरा, कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह, भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष बंतो कटारिया, बीजेपी के जिला पार्टी प्रधान अजय शर्मा, पूर्व जिला प्रधान दीपक शर्मा, जेजेपी के जिला प्रधान ओपी सिहाग, रणधीर सिंह, उमेश सूद, रंजीता मेहता, प्रवीण अत्रे, शामलाल बंसल मौजूद रहे।

कुलभूषण गाेयल कल संभालेंगे मेयर की कुर्सी, बोले- शहर से एन्क्रोचमेंट को हटाने के लिए करेंगे पहले काम

सिटी रिपोर्टर | पंचकूला मेयर कुलभूषण गोयल वीरवार दोपहर 12 बजे पदभार संभालेंगे। ढाई साल के अंतराल के बाद पंचकूला को नया मेयर मिला है। ढाई साल से अफसर ही नगर निगम को चला रहे थे। नए मेयर के समक्ष कई चुनौतियां हैं। भास्कर ने मेयर से बात की और उनकी प्राथमिकताओं के बारे में जाना। {शहर में एन्क्रोचमेंट दिन-ब-दिन बढ़ रही है। इसका समाधान कब तक संभव है? — एन्क्रोचमेंट हटाना मेरी प्राथमिकताओं में शामिल हैं। इसका असर एकाध महीने में दिखेगा। शहर में पूरी तरह से एन्क्रोचमेंट को खत्म किया जाएगा। { एन्क्रोचमेंट खत्म करने के लिए वेंडिंग जोन बनाने की योजना बनी थी, मामले में कुछ नहीं हो रहा है? — पंचकूला नगर निगम शहर में 8 वेंडिंग जोन बना रहा है। इनमें करीब 850 रेहडी-फड़ी वालों को जगह दी जाएगी। सेक्टर 19, 11, 15 और 2 में वेंडिंग जोन बनकर तैयार हैं। यहां जल्द ही रेहड़ी-फड़ी वालों को शिफ्ट किया जाएगा। सेक्टर-19 में भी रेहड़ी-फड़ी वालों को वेंडिंग जोन में अलॉट की गई जगह पर ही बैठना होगा। { शहर में स्ट्रे कैटल्स की समस्या भी है। इससे शहरवासियों को कब छुटकारा मिलेगा। — सुखदर्शनपुर गांव में गोशाला का निर्माण अंतिम चरण में है। इसका शुभारंभ मकर सक्रांति को किया जाना है। यहां करीब एक हजार गाय रखी जाएंगी। दो अन्य जगह पर भी गोशाला के लिए जगह देख रहे हैं। { स्ट्रे डॉग्स से भी शहर के लोग छुटकारा चाहते हैं, समस्या के समाधान के लिए क्या प्लानिंग है? — स्ट्रे डॉग्स की समस्या के समाधान के लिए सुखदर्शनपुर गांव में डॉग पौंड बन रहा है। इसका काम मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य रखा है। इसमें एक हजार कुत्तों को रख सकेंगे। डॉग हॉस्टल भी बन रहा है। शहर से कुछ दिन के लिए बाहर जाने वाले लोग इसमें अपने पालतू कुत्ते रख सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें