पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहले कारोबारी:मेरे पिता की पहचान बन गई थी- ऑक्शन में बैठ गए हैं तो प्रॉपर्टी खरीदकर ही जाएंगे

पंचकूलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हम मनीमाजरा में रहते थे। परिवार के ट्रक चलते थे। जब पंचकूला बसना शुरू हुआ तो यहां कमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदनी शुरू की। सेक्टर 11 में शोरूम खरीदने से पहले सेक्टर 8 में बूथ खरीदे थे। यह कहना है पंचकूला व्यापार मंडल के अध्यक्ष कुलदीप चितकारा का। पंचकूला में कमर्शियल प्रॉपर्टी के लिए शुरुआती ऑक्शन में चितकारा परिवार ने काफी प्रॉपर्टी खरीदी।

कुलदीप कहते हैं- मेरे पिता ड्रिंक के शौकीन थे। ऑक्शन के दौरान दो पैग लगाकर बैठते थे और प्रॉपर्टी खरीदने के बाद ही उठते थे। उनकी पहचान बन गई थी कि वह ऑक्शन में आए हैं तो प्रॉपर्टी लेकर ही जाएंगे, चाहे यह जितनी महंगी मिले। हमने साल 1982 में दो बूथ लिए। एक 40,000 का, दूसरा 42,000 का। दो साल में ही बूथों के रेट काफी बढ़ गए। 1984 में सेक्टर-8 की मार्केट में ही बूथ खरीदे तो एक बूथ 1.72 लाख रुपये में मिला।

1986 में सेक्टर-11 के शोरूम के लिए ऑक्शन हुई तो करीब 10 लाख रुपये में परिवार ने यहां शोरूम खरीदा। पहली ऑक्शन में सेक्टर-11 की मार्केट में 10 शोरूम बिके थे। हरेक शोरूम 10 से 11 लाख रुपये में बिका था। ऑक्शन के करीब पांच-छह साल बाद मार्केट में पार्किंग एरिया बना था। स्ट्रीट लाइट्स भी पार्किंग एरिया बनने के बाद ही लगीं। हमने सरिया और सीमेंट बिक्री का काम शुरू किया था। कस्टमर भी तब इस मार्केट में नहीं आता था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें