पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डिमांड:पार्कों में अलग-अलग खेलों के लिए लगाए जाएं नेट्स

संदीप कौशिक | पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-12 का पार्क, यहां पर बच्चों और पार्षदों ने अपने स्तर पर बेडमिंटन के लिए नेट लगाया है। - Dainik Bhaskar
सेक्टर-12 का पार्क, यहां पर बच्चों और पार्षदों ने अपने स्तर पर बेडमिंटन के लिए नेट लगाया है।
  • खेलने के लिए मैदान न होने से बच्चों को आ रही परेशानी, सीनियर सिटीजन काउंसिल की पार्षदों से मांग

शहर में प्ले ग्राउंड नहीं हाेने से बच्चाें को परेशान हाेना पड़ रहा है। हर सेक्टर में पार्क ताे हैं, लेकिन खेलने के लिए मैदान नहीं हैं। पार्कों में भी ओपन जिम ताे लगा दिए गए हैं, लेकिन पिछले 5 सालाें से लाेग जिस सुविधा की डिमांड कर रहे हैं उस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। पार्कों में अलग-अलग खेलों के लिए नेट्स लगाने की डिमांड की जा रही है। इसके लिए एडीसी, डीसी, एचएसवीपी से लेकर निगम कमिश्नर से लाेग कई बार मिल भी चुके हैं।

सीनियर सिटीजन काउंसिल पंचकूला की ओर से डिमांड की गई है नव निर्वाचित पार्षद अपने-अपने एरिया में पार्क में बच्चाें की सुविधा के लिए गेम्स के नेट्स लगाने के लिए भी काम करें। आरपी मल्हाेत्रा ने बताया कि पंचकूला एक प्लांड शहर है, यहां हर सेक्टर में जगह-जगह पार्क हैं, जिनका रख-रखाव पार्क डेवलपमेंट कमेटियों द्वारा अच्छे से किया जा रहा है।

कुछ पार्कों में सरकार ने लोगों के व्यायाम के लिए ओपन जिम भी उपलब्ध करवाएं हैं। आजकल बच्चाें में क्रिकेट, फुटबाल और वालीबॉल जैसे खेल ज्यादा खेले जाते हैं। जब विवेक अत्रेय पंचकूला के डीसी थे, तब उन्हाेंने डिमांड पर पाॅजिटिव रवैया दिखाया था और स्कूलाें में शाम के वक्त बच्चाें के खेलने के लिए इंतजामों की प्लानिंग हुई थी। एक-दाे जगहाें पर एक्सपेरिमेंटल ताैर पर नेट लगवाए भी गए थे। इसके बाद नए डीसी आए और ये प्राेजेक्ट सिरे नहीं चढ़ा।

हम 5 साल से पार्कों में अलग-अलग स्पाेर्ट्स के नेट लगाने के लिए डिमांड कर रहे हैं। पहले हमने पंचकूला वेलफेयर एसाेसिएशन सेक्टर-8 की ओर से डिमांड उठाई थी। अब फाेरा की ओर से मांग उठाई है। 2015 में जब मांग की थी ताे डीसी, एडीसी लेवल पर मीटिंग भी हुई थी। पर जमीनी स्तर पर कुछ नहीं हुआ। अब दाेबारा नए पार्षदाें और मेयर काे डिमांड भेजी है।
-आरपी मल्हाेत्रा, प्रेसिडेंट, सीनियर सिटीजन काउंसिल पंचकूला

घग्गर पार के सेक्टर्स में अभी भी कई जगहाें पर एचएसवीपी की खाली साइटें हैं। अभी भी ये एरिया पूरी तरह से डेवलप नहीं हुआ है। यहां 9 से ज्यादा सेक्टर हैं, जहां खेलने के लिए बच्चाें के पास काेई ग्राउंड नहीं हैं। दाे साल के अंदर निगम कमिश्नर और एचएसवीपी काे कई बार डिमांड भेजी और मांग की कि जाे भी खाली साइटें हैं, वहां पर टेम्परेरी ग्राउंड बनाए जा सकते हैं, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया।
-धर्म सिंह हीरा, आरडब्ल्यूए प्रधान से-26

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें