लॉकडाउन 4.0 / अब पंचकूला में 6 दिन खुलेंगी दुकानें शाम के 6 बजे तक बेच सकेंगे सामान

Now Panchkula will open 6 days, shops will be able to sell goods till 6 pm
X
Now Panchkula will open 6 days, shops will be able to sell goods till 6 pm

  • शुक्रवार को कई सेक्टर्स में ज्यादातर दुकानदारों को जानकारी न होने पर बंद रही दुकानें
  • केंद्रीय मंत्री व हरियाणा विधानसभा स्पीकर की मौजूदगी में हुई मीटिंग में लिया गया फैसला

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

पंचकूला. (संजीव रामपाल) शहर के दुकानदारों की डिमांड पर पंचकूला में भी आज से हफ्ते में छह दिन दुकानें खुलनी शुरू हो गई। सांसद रत्नलाल कटारिया और हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता के नेतृत्व में वीरवार की शाम को हुई मीटिंग में यह फैसला लिया गया। इस बारे में शुक्रवार सुबह एडमिनिस्ट्रेशन ने नोटिफिकेशन जारी कर दी। जानकारी मिलने पर आज कुछ दुकानें खुली। कई सेक्टरों में ज्यादातर दुकानदारों को इस बारे में जानकारी न मिलने पर दुकानें बंद रही।
स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने उन्हें दो दिन में हफ्ते में छह दिन दुकानें खोलने की इजाजत दिलाने का आश्वासन दिया था। एमपी व स्पीकर के नेतृत्व में हुई अफसरों की मीटिंग में छह दिन मार्केट खोलने का औपचारिक रूप से फैसला ले लिया गया था। इसकी घोषणा शुक्रवार को कर दी गई। दुकानदारों को हफ्ते में छह दिन दुकानें खोलने की इजाजत दी     गई है। 
वहीं, पूर्व नप उपप्रधान बी बी सिंगल, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रोहित सेन, सेक्टर 9 की मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र बंसल, सेक्टर 7 की मार्केट के अध्यक्ष दीप कृष्ण चौहान, सेक्टर 16 मार्केट के अनिल गर्ग, सेक्टर 5 मार्केट के अनिल थापर ने भी हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता और पंचकूला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।
सख्ती से होगा गाइडलाइन का पालन: एसोसिएशन
ट्रेडर्स एसोसिएशन, सेक्टर 11 ने शुक्रवार को मीटिंग की। एसोसिएशन के प्रधान सतीश गुलाटी का कहना है कि दुकानदार एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से तय गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करेंगे। एक साथ ज्यादा लोगों को अंदर आने की इजाजत नहीं होगी। सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जाएगा। इसके अलावा दुकान में एंट्री पर लोगों के सेनेटाइजर से हाथ साफ कराए जाएंगे। कस्टमर के जाने पर उसके बैठने के लिए इस्तेमाल की गई कुर्सी को भी सेनेटाइज कराया जाएगा। इस मीटिंग में दुकानदार करण नरूला, राकेश, रवि बंसल, आर.डी. गुप्ता, राजीव, रमेश, नरिंद्र चड्‌डा, राज आदि मौजूद रहे। सेक्टर 9 की मार्केट के अध्यक्ष सुरिंद्र बंसल, सेक्टर 5 के अनिल थापर, सेक्टर 20 के प्रधान सुरेंद्र काठपाल, सेक्टर 7 की मार्केट के प्रधान दीपकृष्ण चौहान ने भी एडमिनिस्ट्रेशन के हफ्ते में छह दिन दुकानें खोलने का स्वागत किया है।

पंचकूला एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से दुकानों की टाइमिंग में भी बदलाव होना चाहिए क्योंकि शाम पांच बजे तक काफी गर्मी रहती है। इसके बाद ही लोग घरों से निकलेंगे। कम से कम रेस्टोरेंट की टाइमिंग तो बढ़नी चाहिए। रेस्टोरेंट में केवल होम डिलीवरी की इजाजत दी गई है। अगर लोग चाहे तो रात नौ बजे तक खाना मंगवा सके। शाम छह बजे तक कोई भी डिनर नहीं करता है। अगर छह बजे से खाना मंगवा भी लेंगे तो रात नौ-दस बजे तक यह खराब हो सकता है।-संजय आहुजा, पैटर्न, हाउस ऑनर्स वेलफेयर एसोसिएशन, सेक्टर 10

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना