पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारी:अब सेक्टरों के खाली पड़े प्लॉट्स बेचे जाएंगे

पंचकूला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सर्वे: एक में 387, जबकि दूसरे में 635 खाली प्लॉट थे
  • एचएसवीपी करेगा शहर में बड़ी रेजिडेंशियल ऑक्शन

(अमित शर्मा) हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) पंचकूला में अब छोटी-छोटी ऑक्शन निकाल रहा है। जिसके पीछे एक बड़ी तैयारी की गई है। असल में ये ऑक्शन अब रूकेगी नहीं, बल्कि लगातार चलती जाएगी।
एचएसवीपी के पास शहर के हर सेक्टर में प्लॉट खाली पड़े हैं। ऐसे में अब हर सेक्टर से प्लॉट्स को बेचने की तैयारी कर ली गई है। खास बात यह है कि करीब एक हजार प्लॉट्स को बिना इन्हांसमेंट पॉलिसी के ऑक्शन में रखा जाएगा। लिहाजा ऐसे में पंचकूला में रहने का सपना देखने वालों के लिए ये अच्छी बात है।
असल में ऐसा हरियाणा के सभी शहरों में किया जा रहा है। जिसके लिए सेक्टर-6 स्थित हेड क्वार्टर की ओर से नोटिस जारी किया गया है। जिसमें पंचकूला से लेकर गुरुग्राम तक सभी इस्टेट ऑफिसर से लिस्ट को मांगा गया है।
असल में जो भी अधिकारी एचएसवीपी में आए, उन्होंने नए और पुराने फार्मूले के बीच में काम को छोड़ दिया। इस नोटिंग पर पिछले कई साल से काम करने के लिए कहा गया था। जिसमें हरियाणा के सभी अर्बन एरिया से लिस्ट को तैयार करवाया जा रहा है। किसी भी शहर के सेक्टरों को बसाने के बाद भी उनमें से प्लॉट्स की कमी नहीं है, जो अभी तक अलॉट ही नहीं किए गए हैं।

जिसमें सबसे ज्यादा गिनती अंबाला, कुरुक्षेत्र, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, पंचकूला के सहित कई शहरों में है। वहीं, किसी भी शहर के कई सेक्टरों के बसने के बाद उसके बाहरी एरिया काे विकसित करने की याेजना बनाई जाती है। सीटीपी हेड ऑफिस के पास अभी भी कई सेक्टरों की नई प्लानिंग की फाइल अटकी पड़ी है। इस दौरान शहर में प्लॉट्स की जानकारी पब्लिक को नहीं दी गई है। जबकि इसे हेड ऑफिस में दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें