पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरुकता:नुक्कड़ नाटक से लोगों को किया जागरूक, कार्यक्रम संपूर्ण स्वच्छता, आईईसी के तहत कराया नाटक

पंचकूलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान 2021 के तहत गांव सकेतड़ी में स्वच्छता अभियान चलाया गया। लोगों को नुक्कड़ नाटक से स्वच्छता के प्रति जागरुक किया गया। नगर निगम पंचकूला की ओर से गत माह से चल रहे कार्यक्रम संपूर्ण स्वच्छता और आईईसी के तहत किया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य आसपास के क्षेत्र के नागरिकों में सूखा और गीला कचरा अलग करने और साफ-सफाई रखने की भावना पैदा करना था।

निगम कार्यकर्ताओं की ओर से निगम पंचकूला की ओर से गत माह से एकल प्रयोग प्लास्टिक प्रतिबंध संबंधी जानकारी बांटना, अवगत करवाने के लिये अभियान चलाया जा रहा है। नगर निगम के डिप्टी म्युनिसीपल कमिश्नर दीपक सूरा ने बताया कि इस नाटक के जरिए लोगों और दुकानदारों को जागरूक किया गया है।

कार्यकर्ताओं की ओर से अहम जानकारियां बांटी गई। नाटक के माध्यम से हरे व नीले कूड़ेदान का महत्व बताया गया। सार्वजनिक स्थानों में भी जागरुक किया गया। विभिन्न सेक्टरों में जाकर स्वच्छता के बारे में जानकारी दी जा रही हैं। साथ ही लोगों को नुक्कड़ नाटक से कूड़ा हरे और नीले डिब्बे में डालने के लिए जानकारी दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें