पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छेड़छाड़ का मामला:नर्सिंग एसाेसिएशन ने कहा- हॉस्पिटल में रात को नर्सों की सुरक्षा का नहीं होता इंतजाम

पंचकूला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेक्टर-6 जनरल हॉस्पिटल में स्टाफ नर्स के साथ नाइट ड्यूटी पर डाॅक्टर की ओर से छेड़छाड़ का मामला आया था। जिसके बाद अब नर्सिंग एसाेसिएशन ने भी विभाग के खिलाफ माेर्चा खाेल दिया है। नर्सिंग स्टाफ ने बताया कि स्टाफ नर्स की शनिवार काे जहां पर ड्यूटी लगाई गई थी वहां पर नाइट ड्यूटी पर न ताे सिक्याेरिटी गार्ड था और न ही काेई क्लास फाेर, स्वीपर था। अगर वार्ड में काेई ओर भी ड्यूटी पर हाेता ताे ऐसा नहीं हाेना था।

इस बारे में नर्सिंग वेलफेयर एसाेसिएशन की ओर से भी अस्पताल प्रबंधन काे पिछले 2 महीने से बताया जा रहा है, लेकिन इस पर कार्रवाई नहीं की जा रही। एसाेसिएशन की प्रधान कमल ने बताया कि जब सेक्टर 6 के जनरल अस्पताल में नाइट ड्यूटी पर स्टाफ नर्साें काे अकेले ड्यूटी पर लगाया जाता है ताे उनके साथ फ्लाेर या वार्ड में काेई भी नहीं हाेता। नर्सिंग स्टाफ कमल ने बताया कि इस बारे में हमने पहले भी पीएमओ ऑफिस में बताया था और जिस रात ये वाक्या हुआ था।

उस रात जब माैके पर पीएमओ भी पहुंची थी ताे उन्हें तब भी बताया गया था कि जहां पर स्टाफ नर्स ड्यूटी दे रही थी, वहां पर काेई भी नहीं था, यहां तक कि सिक्याेरिटी गार्ड तक नहीं माैजूद था। अस्पताल में हंगामा करने वाली नर्सिंग स्टाफ ने भी स्वास्थय विभाग पर आराेप लगाया कि रात काे स्टाफ नर्साें से ड्यूटी ताे करवाई जा रही है, लेकिन उनकी सुरक्षा पर काेई ध्यान नहीं दिया जा रहा। प्रधान काेमल ने बताया कि पंचकूला में कालका, पिंजाैर, रायपुररानी, बरवाला और माेरनी में भी नाइट ड्यूटी पर नर्संें काम करती है। ऐसे में वहां पर सिक्याेरिटी गार्ड्स भी नहीं हाेते। कई बार हेल्थ सेंटराें पर भी हमले हाे चुके है, जिसमें नाइट ड्यूटी पर तैनात महिला स्टाफ भी काफी ज्यादा खतरे में रहती है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें