पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू:दूसरे दिन 13 हजार 845 मुर्गियों को मारकर दबाया गया, टीम ने निगरानी बढ़ाई

पंचकूला5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।
  • बरवाला-रायपुरानी पोल्ट्री फार्म के बाहर बढ़ाई सुरक्षा, अंडे और मुर्गियों की सप्लाई घटी

बरवाला-रायपुरानी एरिया में पोल्ट्री फार्म में बर्ड फ्लू के मामले सामने आने के बाद दूसरे दिन भी मुर्गियों को मारा गया है। सिद्धार्थ पोल्ट्री फार्म और नेचर पोल्ट्री फार्म की 13 हजार 145 मुर्गियों को मारा गया है। डॉक्टर्स की टीम अभी भी बरवाला एरिया में ही रोकी गई है। वहीं, अब पोल्ट्री फार्म मालिकों का कहना है कि जब ये वायरस मुर्गी से इंसान में नहीं जा सकता तो क्यों 1 किलोमीटर के दायरे में आने वाले पोल्ट्री फार्म की मुर्गियां मारी जा रही हैं।

ये नहीं होना चाहिए। रविवार को रायपुररानी के खेड़ी गांव स्थित सिद्धार्थ पोल्ट्री फार्म में डॉक्टरों की टीम दिन भर काम में लग रही। पोल्ट्री फार्म की बाउंड्री के अंदर ही जेसीबी से मुर्गियों को दबाया जा रहा है। पीपीपी किट पहनकर डॉक्टरों की टीम मुर्गियों को अंदर से खुद लेकर आ रही थी और इसके बाद इन्हें दबाया जा रहा था। वहीं, अभी जालंधर लैब की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है, क्योंकि रीजनल लैब की रिपोर्ट अभी तक प्रशासन के पास नहीं पहुंची है।

पंचकूला के डीसी, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता को एक मांग पत्र भी दिया जाएगा। सिंगला ने कहा कि जिन पोल्ट्री फार्म में बर्ड फ्लू की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, सिर्फ उन फार्म की मुर्गियों काे मारा जाना चाहिए। एक किलोमीटर के दायरे में मुर्गियों को मारने की जो बात की जा रही है, वह नहीं होनी चाहिए। पोल्ट्री इंडस्ट्री पहले ही घाटे में चल रही है। मुर्गी के मुआवजे के तौर पर 450 रुपए के हिसाब से मुआवजा दिया जाना चाहिए।

15 टीमें कर रहीं काम
रविवार को सिद्धार्थ पोल्ट्री फार्म में 3845 मुर्गियों को मारा गया है। वहीं, नेचर पोल्ट्री फार्म में 5550 मुर्गियों को मारा गया है। सिद्धार्थ पोल्ट्री फार्म में 4845 मुर्गियों को मार दिया गया है, जबकि नेचर पोल्ट्री फार्म में 8300 मुर्गियों को मारा गया है। इस काम के लिए 15 से ज्यादा टीमों को लगाया गया था, जो सुबह 10:30 बजे से इस काम पर लग गई थी। कोई भी व्यक्ति पोल्ट्री फार्म के नजदीक न आए, इसके लिए अासपास पुलिस की टीमें बैठा दी गई हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser