पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्देश:गर्मी का प्रकोप और नलों में पानी का प्रेशर नहीं: फोरा

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- शिकायतों पर मात्र आश्वासन मिलते हैं

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट्स एसोसिएशंस (फोरा) के अध्यक्ष आर.पी. मल्होत्रा ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की विफलताओं पर प्रश्न चिह्न लगाते हुए कहा कि एक तरफ हम स्मार्ट सिटी के रोडमैप पर काम कर रहे हैं। दूसरी तरफ अगर कहीं बिजली की सप्लाई में व्यवधान आ जाता है तो पंचकूला निवासी पानी की बूंद बूंद को तरस जाते हैं।

हाल ही में एक तूफान की रात ने शहरवासियों को पानी की बूंद बूंद के लिए तड़पा दिया। सेक्टर 8 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के पास जेनरेटर तो है परंतु खेद की बात है कि वो चालू हालत में नहीं हैं। अगर बिजली आ भी रही हो तो भी पानी की सप्लाई नहीं होती है। मल्होत्रा ने सिस्टम के नकारेपन की भर्त्सना करते हुए कहा कि उपरी मंजिलों का तो भगवान मालिक है।

ग्राउंड फ्लोर पर भी पानी का प्रेशर की स्थिति दयनीय है। शिकायतों पर मात्र आश्वासन मिलते हैं। नतीजा निल बटे सन्नाटा। फोरा के अध्यक्ष आर.पी. मल्होत्रा ने कहा कि एचएसवीपी अपनी कार्यप्रणाली को सुदृढ़ करे और सर्वप्रथम पीने वाले पानी की सप्लाई के प्रेशर को सुनिश्चित किया जाए कि पानी तीसरी मंजिल पर रखे स्टोरेज टैंकों को भर सके।

यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कभी बिजली की सप्लाई में व्यवधान आने पर पानी की सप्लाई पर कोई असर न पड़े। इसके लिए बंद पड़े जेनरेटरों को चलती हालत में किया जाए।

खबरें और भी हैं...