लॉकडाउन में छूट / पंचकूला: पार्क में सैर कर सकेंगे, बैंक्वेट हॉल खुलेगे

X

  • सैलून व ब्यूटी पार्लर भी खुलेंगे, शादी में 50 लोग होंगे शामिल

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

पंचकूला. मार्केट के बाद अब जिला प्रशासन की ओर से बैंक्वेट, मैरिज हॉल व कम्युनिटी सेंटर्स को खोलने की परमिशन शनिवार को जारी की गई। बैंक्विट हॉल में कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्रशासन से परमिशन लेनी पड़ेगी। सबसे खास बात यह होगी कि समारोह में कंटोनमेंट जोन के लोगों को शामिल नहीं होने दिया जाएगा और बैंक्वेट हॉल में सैंट्रल एसी की मनाही होगी। 
   समारोह में ज्यादा से ज्यादा 50 लोग शामिल होंगे। वहीं लोगों के आने जाने के लिए ट्रैवल पास की भी परमिशन प्रशासन से लेनी पड़ेगी। वहीं बैंक्वेट हॉल के एंट्री प्वाइंट पर गार्ड थर्मल स्कैनिंग व सेनेटाइजिंग करेंगे। समारोह में काम करने वाले स्टाफ, हेल्पर्स ग्लब्स व मास्क पहनना सुनिश्चित करना होगा। पार्किंग एरिया को भी सेनेटाइज करना होगा। वहीं घरों में काम करने वाली मेड को लेकर भी नोटिफिकेशन जारी की है।

इसमें सुबह 7:00 से शाम 7:00 बजे तक लोग अपने घर में मेड से काम करवा सकते हैं। मेड को अपने घर पर ठहरा सकते हैं। डीसी मुकेश कुमार आहुजा ने बताया कि पार्क में सैर करने, सैलून व ब्यूटी पार्लर खोलने और बैंक्वेट हॉल में शादी व समारोह के आयोजन की परमिशन दे दी है। निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के धारा 51 से 60 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

सेफ्टी रखनी जरूरी..

प्रशासन ने बार्बर शॉप, सैलून व ब्यूटी पार्लर खोलने की परमिशन दे दी है। साथ ही दुकान के एंट्री पर हैंड सेनेटाइजर की सुविधा और बिना मास्क वालों को अंदर नहीं घुसने दिया जाएगा। पूरा स्टाफ मास्क, हेड कवर और एप्रन पहनकर ही काम करेंगा और हरेक कटिंग या सेविंग के बाद स्टाफ को हैंड सेनेटाइज करना पड़ेगा। इंफेक्शन से बचने के लिए सभी क्लाइंट्स के लिए अलग-अलग डिस्पोजेबल टावल व पेपर शीट का इस्तेमाल होगा। सैलून में इक्विपमेंट्स एक क्लाइंट पर इस्तेमाल करने के बाद 30 मिनट तक लायजॉल में सेनेटाइज करेंगे। कम जगह होने पर एक से ज्यादा की एंट्री नहीं होगी।

तीन घंटे के लिए सुबह व शाम पार्क में सैर कर सकेंगे...

पार्क में अब रोजाना सुबह व शाम के समय तीन-तीन घंटे सैर कर सकेंगे। जारी निर्देश के मुताबिक सुबह 7 बजे से 10 और दोपहर 3.30 बजे से शाम 6.50 तक सैर कर सकेंगे। वहीं, पार्क में वॉकिंग और रनिंग ट्रैक पर ही अनिवार्य है। इसके अलावा पार्क में ओपन जिम, योगा और अन्य एक्टिविटी अलाउड नहीं हैं। 65 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग, गर्भवती महिला व 10 साल से कम उम्र के बच्चों को पार्क में सैर करना अलाउड नहीं होगा। फेस मास्क व सोशल डिस्पेंसिंग का ध्यान रखना होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना