पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दुर्घटना:पंचकूला-यमुनानगर हाईवे पर लगी स्ट्रीट लाइट बंद

पंचकूला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हाईवे की स्ट्रीट लाइटें बंद करने पर ठेकेदार को बिजली के बिल में मिलता है फायदा क्राइम रिपोर्टर | पंचकूला पंचकूला-यमुनानगर हाईवे को फोर लेन करने पर बेशक नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं। लेकिन उसके बाद भी हाईवे पर अभी अंधेरा कायम है। हाईवे पर जगह-जगह बने अंडरपास और ओवर ब्रिज पर लगी स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी रहती हैं। इन स्ट्रीट लाइटों को बीच-बीच में बंद किया जाता है। ताकि किसी के ध्यान में न आए।

कभी पूरी लेन तो कभी कुछ लाइटों को कर दिया जाता है बंद हाईवे पर लगी स्ट्रीट लाइटों को जलाना कानूनी रूप से जरूरी है क्योंकि हाईवे पर टोल के भुगतान के साथ-साथ उसमें उन सभी सुविधाओं की कीमत भी जुड़ी होती है जो लोगों को देने का दावा किया जाता है। उन्हीं सुविधाओं में से एक स्ट्रीट लाइट भी है। ऐसे में स्ट्रीट लाइटों के एवज में हर गाड़ी चालक से रुपए वसूले जाते हैं।

लेकिन पंचकूला से लेकर बॉर्डर एरिया सहजादपुर तक के ओवर ब्रिज की लाइटों को जानबूझकर कई जगहों पर बंद कर दिया जाता है। जिसमें कभी 50 लाइटों में से 30 को बंद कर दिया जाता है तो कभी डबल लेन पर लगी लाइटों में से एक लेन की लाइटों को बंद कर दिया जाता है। ऐसे में इसका फायदा ठेकेदार को मिलता है। जबकि यह सुविधा देने की जिम्मेदारी एनएचएआई की है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें