पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रियान्वयन:नाले को कवर कर श्राइन बोर्ड बनवा रहा पार्किंग एरिया

पंचकूला3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नाला को कवर कर बनाया जा रहा पार्किंग एरिया। - Dainik Bhaskar
नाला को कवर कर बनाया जा रहा पार्किंग एरिया।
  • 1.80 करोड़ की लागत से बन रही पार्किंग, चैत्र नवरात्र से श्रद्धालु खड़ी कर सकेंगे गाड़ियां, वीवीआईपी गेट के पास 38 गाड़ियां खड़ी हो सकेंगी

चैत्र नवरात्र से पहले श्रीमाता मनसा देवी मंदिर के वीवीआईपी गेट के नजदीक नाले को कवर कर अब उस जगह पर श्राइन बोर्ड की ओर से पार्किंग एरिया बनाया जा रहा है। करीब 1.80 करोड़ की लागत से बनने वाले इस पार्किंग एरिया में एक साथ 38 गाड़ियां श्रद्धालु खड़ी कर सकेंगे। इसके लिए श्राइन बोर्ड की ओर से काम शुरू किया जा चुका है।

चैत्र नवरात्र से वीवीआईपी गेट की ओर गाड़ियां खड़ी करने में श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं होगी। श्रीमाता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ एमएस यादव ने बताया कि नाले को कवर कर उस पर पार्किंग बनाई जा रहा है ताकि वीवीआईपी गेट की तरफ भी श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग की सुविधा हो। कई बार वीवीआईपी, सीनियर सिटीजन और विकलांग श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं और उन्हें पार्किंग की समस्या न हो इसके लिए पार्किंग का निर्माण 1478 स्कवेयर मीटर एरिया में किया जा रहा है।

ब्यूटीफिकेशन प्रोजेक्ट के तहत हो रहा निर्माण...

मंदिर से 50 मीटर की दूरी पर नाला है और नाले में गंदगी होने की वजह से श्रद्धालुओं को परेशानी होती थी। ऐसे में मंदिर के ब्यूटीफिकेशन प्रोजेक्ट के तहत नाले को कवर करने और उसके ऊपर पार्किंग बनाने का निर्णय श्राइन बोर्ड की ओर से लिया गया।

मल्टीलेवल पार्किंग का भी हो रहा निर्माण
10 करोड़ रुपए की लागत से मनसा देवी मंदिर परिसर गौशाला के साथ मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। करीब 3 एकड़ एरिया में 5 मंजिला मल्टीलेवल पार्किंग के बिल्डिंग का निर्माण हो रहा है। एक फ्लोर पर 50 से 60 गाड़ियों की पार्किंग की सुविधा होगी और पूरी बिल्डिंग में 300 गाड़ियां खड़ी हो सकेंगी। बिल्डिंग में इलेक्ट्रिक कार चार्जिंग स्टेशन भी होगा।

3 मीटर चौड़े पुल को 4.50 मीटर बनाया जाएगा
पार्किंग एरिया के निर्माण के साथ नाले के ऊपर बने 3 मीटर के पुल को चौड़ा कर 4.50 मीटर का बनाया जा रहा है। इसके लिए बोर्ड की ओर से जल्द ही काम शुरू किया जाएगा और चैत्र नवरात्र से पहले काम खत्म किया जाएगा ताकि नवरात्र के दौरान मां के दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं को परेशानी न हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser