समस्या / मोरनी के कुदाना पंचायत के लोगों को नहीं मिल रहा राशन

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

मोरनी. लॉकडाउन के मद्देनजर सरकार व उपायुक्त पंचकूला के निर्देशों के बावजूद भी मोरनी इलाके में कई राशन कार्ड धारक ग्रामीणों को मई माह समेत दो माह का राशन नहीं मिल पा रहा है। ऐसा पहली बार नहीं है इससे पहले भी मार्च और अप्रैल में कई जगह राशन को लेकर लोगों की शिकायते आई हैं। जिसका एकमात्र कारण डिपू होल्डर की मनमर्जी बताई गई है। जानकारी के अनुसार मोरनी की भोज कुदाना पंचायत के लगभग 60 से अधिक परिवारों को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की ओर से मिलने वाला राशन मई माह में नहीं दिया गया।

राशन कार्ड धारक परिवार पिछले माह से डिपो होल्डर से अनेक बार राशन देने का आग्रह कर चुके हैं, मगर वहां राशन न होने की बात कही जा रही है। जिसका मुख्य कारण कुदाना पंचायत में डिपू न होकर 15 किलोमीटर दूर टिक्कर पंचायत में होना है। अब राशन न मिलने के कारण ये परिवार अब परेशान हैं।    
कुदाना पंचायत के सरपंच मनफूल शर्मा ने बताया कि पंचायत के राशन कार्ड धारकों को मई माह का राशन नहीं मिला है। इससे पहले भी मार्च व अप्रैल माह का राशन न मिलने से लोग परेशान हुए थे। उन्होंने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग अधिकारियों को इस विषय में अवगत करवाया हुआ है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। इससे पहले जो डिपू होल्डर था वह गांव में आ कर दे जाता था।  

समस्या का शीघ्र किया जाएगा समाधान: अरोड़ा डीएफएसओ 

वहीं इस बारे में डीएफएसओ सुरेंद्र कुमार अरोड़ा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि लोगों की समस्या जायज है, वह अभी इस बारे में अपने संबधित अधिकारी से बात करते है, उन्हें कहा कि लोगों की परेशानी देखते हुए समस्या का समाधान किया जाएगा। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना