मांग / नाइटा और टिपरा केे लोगों ने घग्गर नदी पर पुल लगवाने की मांग उठाई

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

मोरनी. मोरनी खंड की नाइटा पंचायत और टिपरा पंचायत में अमडी और खडूणी गांव के साथ घग्गर नदी पर पुल न होने के कारण गांव के लोगों तथा स्कूली बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों को रोज नदी के पानी से होकर गुजरना पड़ता है। लोगों ने प्रदेश सरकार से नदी पर पुल बनवाने की मांग की है। 
जानकारी के अनुसार मोरनी खंड की इन दोनों पंचायतों के गांव अमडी और खडूणी में लोगों तथा बच्चों को नदी पर पुल न होने के कारण दिक्कत का सामना करना पड़ता है। बरसातों में तो इन्हें 
जान जोखिम में डाल कर स्कूल जाना पड़ता है। जिससे बच्चों को कोई चोट न लग जाए डर लगा रहता है। 
मोरनी पंचायत समिति के अध्यक्ष कमलदीप राणा, मंडल उपाध्यक्ष गीत सिंह चंदेल, शीशराम, सरपंच रणवीर सिंह राणा, जीत सिंह, भाग सिंह, चतरण सिंह, पूर्व सरपंच गुलाब सिंह, रणजीत सिंह आदि ने बताया कि तीन पंचायतों के लोगों को यहां नदी पर पुल न होने के कारण परेशान होना पड़ रहा है। 
नदी पर पुल न होने के कारण जहां बच्चे और ग्रामीण रोज परेशान है वहीं बरसातों में तो समस्या ओर भी विकराल हो जाती है, बरसातों में गर्ववत्ती महिलाओं तथा मरीजों को चारपाई से नदी पार करवानी पड़ती है।  
लोगों ने कहा कि अगर पुल बन जाए तो गांवों में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को परेशानी कम होगी। यहीं नहीं मतदान के समय भी लोगों को मतदान के लिए नदी की बिना पुल के ही पार करना पड़ता है। लोगों ने कहा कि पुल न होने से बहुत प्रकार की परेशानियों सभी को होती हैं। गांव के लोगों ने प्रदेश सरकार और बीजेपी नेता पूर्व विधायक लतिका शर्मा से नदी पर पुल बनवाने की मांग की है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना