पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ पर्व:आज शाम और कल सुबह को उगते सूर्य को अर्घ्य देंगे लोग

पंचकूला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेक्टर-19, इंडस्ट्रियल एरिया में छठ पर्व की तैयारियां पूरी

वीरवार को जहां एक ओर से घग्गर नदी के दोनों पुलों के आसपास लोग छठ का घाट बना रहे थे। वहीं, दूसरी तरफ सेक्टर 19 फाटक के समीप भी छठ पर्व की तैयारियां कुछ लोगों की ओर से की जा रही थी। इसके अलावा इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 में भी छठ पर्व मनाने के लिए तैयारी हो रही है। जिला प्रशासन की ओर से छठ पर्व के मौके पर करीब 25 हजार से ज्यादा लोगों के सार्वजनिक जगहों पर जमा होने की जानकारी के बाद सार्वजनिक जगहों पर छठ पर्व के आयोजन नहीं कराए जाने का फैसला लिया गया है। प्रशासन की ओर से यह फैसला होम डिपार्टमेंट व सरकार के निर्देश के बाद लिया गया।

इन अधिकारियों की लगाई गई है ड्यूटी
छठ पर्व 20 व 21 नवंबर को मनाएंगे। 20 की शाम लोग डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिखाएंगे जबकि 21 की तड़के सुबह में उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिखाएंगे। इससे पहले 18 को नहाय खाय व 19 नवंबर को लोगों ने खरना पावन मनाया। छठ पूजा के मौके पर लोगों की सुविधा और पर्व को शांति से मनाने के लिए प्रशासन ने एसडीएम पंचकूला डॉ. रिचा राठी, एसडीएम कालका राकेश संधू, एसीपी पंचकूला नूपुर बिश्नोई, एसीपी कालका मुकेश कुमार की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही सभी इंसिडेंट कमांडर पुलिस की सहायता के लिए तैयार रहेंगे और अपने क्षेत्र में लोगों की सुविधा के लिए आवश्यक कदम उठाएगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें