पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना गाइड़लाइन:अंतिम संस्कार में अब 50 लाेगों को ही साथ ले जाने की अनुमति

पंचकूला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-6 सामान्य अस्पताल में लगी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
सेक्टर-6 सामान्य अस्पताल में लगी लोगों की भीड़।
  • ओपन स्पेस में 500 और इंडाेर प्राेग्राम में 200 लोग ले सकेंगे हिस्सा, डीसी ने सभी विभाग के अधिकारियाें के साथ की मीटिंग
  • सामाजिक, एजुकेशनल प्राेग्रात, स्पोटर्स टूर्नामेंट, सभी तरह के प्राेग्राम के लिए भी परमिशन जरूरी

काेराेना संक्रमण के फैलने पर अब प्रशासनिक अधिकारियाें ने भी सख्ती दिखानी शुरू कर दी गई है। संक्रमण काे ज्यादा न फैलने दिया जाए, इसके लिए अब जिले में हाेने वाले सभी कार्यक्रमाें के लिए पहले मजिस्ट्रेट की परमिशन बेहद जरूरी कर दी गई है। इसके बाद अगर बिना परमिशन काेई प्राेग्राम हाेता है ताे उसके खिलाफ एपिडेमिक एक्ट के तहत मामला दर्ज हाेगा।

दरअसल, मंगलवार काे डीसी मुकुल कुमार ने काेराेना संक्रमण काे राेकने के लिए जारी एसअाेपी काे लेकर सभी विभाग के अधिकारियाें के साथ मीटिंग की। इस दाैरान सबसे ज्यादा भीड़ काे कंट्राेल करने काे लेकर बात की गई।

वहीं, अब अंतिम संस्कार के दाैरान 50 से ज्यादा लाेग इकट्ठे नहीं हाे सकते। अंतिम संस्कार में जाने के लिए अब 50 लाेगाें काे ही अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा खुले स्थानों में 500 व्यक्तियों की सभा की अनुमति होगी। इसके साथ इंडाेर प्राेग्राम में भी क्षमता के 50 प्रतिशत लाेगाें काे ही शामिल हाेने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए भी पहले मजिस्ट्रेट की अनुमति बेहद जरूरी है, अनुमति के बाद ही लाेग काेविड नियमाें काे ध्यान में रखते हुए अपने प्रोग्राम करवा सकते हैं।

नियम नहीं मानने वालाें पर मामले भी हाेंगे दर्ज, पुलिस काे दिए निर्देश...

कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक कार्यक्रमों और अन्य सभाओं को आयोजित करने के लिए निर्देश दिए हैं। इसके लिए डीसी की अाेर से एसओपी काे फाॅलाे करवाने के लिए भी सभी अधिकारियाें काे निर्देश दिए गए है।

मीटिंग में बताया कि प्राेग्राम में कुर्सियों की संख्या, बैठने और खड़े होने की क्षमता और वर्ग गज, वर्ग फीट में कवर किए गए क्षेत्र के बीच काे गिना जाएगा। उसके मुताबिक ही अागे प्राेग्राम करने के लिए परमिशन दी जाएगी। डीसी ने नगर निगम कमिशनर पंचकूला, डीसीपी, सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट पंचकूला और कालका के अलावा सभी एसएचओ, पुलिस प्रभारी और इंसीडेंट कमांडराें काे भी सख्त हिदायतें दी है। जिसमें बताया कि वे अपने-अपने एरिया में इन सभी नियमाें की सख्ती से पालना करवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें