पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध तरीके से काटे प्लॉट:चौपहर गांव में खेती की जमीन पर अवैध तरीके से काटे जा रहे फार्म हाऊस के प्लॉट

पंचकूलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीटीपी एन्क्रोचमेंट ने कहा-केस दर्ज करेंगे, करीब 100 एकड़ में एक बीघा चार बिस्वा के 112 प्लॉट काटे जा चुके हैं, 106 लोग एडवांस भी दे चुके

(रवीश कुमार झा) राजनेता और ब्यूरोक्रेट्स की शह पर पंचकूला शहर से 20 किलोमीटर की दूरी पर जटवाल चौपहर गांव में एग्रीकल्चर लैंड पर फार्म हाउस बनाने के लिए प्लॉट काटे जा रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि अवैध तौर पर एग्रीकल्चर लैंड पर फार्म हाउस के लिए प्लॉट काटे जाने का खेल पिछले करीब एक साल से चल रहा है।

बावजूद इसके प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। यहां तक कि फार्म हाउस के प्लॉट को बेचने के लिए कई जगहों पर विज्ञापन बोर्ड भी लगाए गए हैं और सोशल मीडिया पर भी प्रचार किया गया।

खास बात यह है कि इस फार्म हाउस को राजनेता और ब्यूरोक्रेट्स अपने परिजनों के नाम से खरीद रहे हैं, ताकि उन पर किसी भी तरह की अंगुली नहीं उठ पाए। आपको बता दें कि इन सभी अवैध कामों को रोके जाने की जिम्मेदारी डीटीपी एन्क्रोचमेंट की है, लेकिन राजनेताओं और ब्यूरोक्रेट्स के दबाव में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

{100 एकड़ में 112 प्लॉट्स बनाए गए हैं... 100 एकड़ के एग्रीकल्चर लैंड पर 112 प्लॉट्स बनाए गए हैं, जिन पर जल्द ही फार्म हाउस बनाए जाने का काम शुरू किया जाएगा। एक प्लॉट का साइज एक बीघा चार बिस्वा है। अभी तक किसी भी प्लॉट की रजिस्ट्री नहीं हुई है, बल्कि प्लॉट के नाम पर बयाना 10 से 15 लाख रुपए के बीच लिया जा रहा है। वहीं खरीददारों को प्लॉट 25 से 35 लाख रुपए में बेचा जा रहा है।

प्रॉपर्टी डीलर्स को 1.5 से 2.5 लाख का दिया जा रहा कमीशन.

अवैध तौर पर बन रहे फार्म हाउस को बेचने के लिए पंजाब, दिल्ली, यूपी व हिमाचल से कस्टमर्स को बुलाया जाता है। खास बात यह है कि फार्म हाउस को बेचने के लिए यहां के प्रॉपर्टी डीलर्स को मोटा कमीशन का लालच दिया जाता है। जानकारी के मुताबिक एक फार्म हाउस को बेचने 1.5 लाख से 2 लाख रुपए एक प्रॉपर्टी डीलर को कमीशन दिया जाता है।

^जटवाल चौपहर कंट्रोल्ड एरिया में आता है और वहां पर फार्म हाउस बनाना गलत है। पैराफेरी कंट्रोल एक्ट 1952 का उल्लंघन करते हुए एग्रीकल्चर लैंड में फार्म हाउस बनाया जाना गैरकानूनी है।

मुझे जटवाल चौपहर में अवैध फार्म हाउस बनाए जाने की जानकारी फेसबुक पर दिए गए विज्ञापन और होर्डिंग्स के माध्यम से लगा। मैने पुलिस को मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए लेटर लिख दिया है। अब कार्रवाई की जाएगी। लता हुड्डा, डीटीपी एन्क्रोचमेंट

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें