पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्माण की तैयारी:किसानों के लिए पिंजौर सेब मंडी में बनेगा रेस्ट हाउस

पंचकूलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेब मंडी में चल रहा निर्माण कार्य। - Dainik Bhaskar
सेब मंडी में चल रहा निर्माण कार्य।
  • दूसरे चरण के लिए जल्द होगा काम शुरू

एचएमटी पिंजौर में 78.33 एकड़ में बनने वाली सेब मंडी के पहले चरण का काम जल्द ही पूरा होगा। जिसके बाद हरियाणा मंडी बोर्ड की ओर दूसरे चरण के काम की प्लानिंग की जा रही है। मंडी बोर्ड के मुताबिक दूसरे चरण में करीब 96.53 करोड़ रुपए खर्च होने की प्लानिंग की गई है। इसके लिए बोर्ड की टेक्निकल विंग की ओर से मास्टर प्लान तैयार किया था।

हाल ही में सरकार से फाइनल अप्रूवल मिल चुकी है। अब दूसरे चरण के तहत काम शुरू किया जाएगा। डीसी मुकेश कुमार आहुजा ने बताया कि सेब मंडी के पहले चरण का काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। दूसरे चरण के काम के मास्टर प्लान की मंजूरी मिल चुकी हैै। 96.53 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। गौरतलब है कि एचएमटी पिंजौर के 78.33 एकड़ एरिया में करीब 175 करोड़ की लागत से सेब, फल व सब्जी मंडी मार्केट का निर्माण किया जा रहा है।

पार्किंग का भी निर्माण
डीसी ने बताया कि पहले चरण में एप्पल शेड, आलू-प्याज शेड, टमाटर-अन्य फल और सब्जी शेड, किसान और रिटेल शेड, रेफ्रिजेरेटेड फल व सब्जी हॉल के अलावा प्रशासनिक भवन का भी निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा मंडी में खरीददारी करने वाले किसानों व आढ़तियों के लिए शानदार किसान रेस्ट हाउस के साथ-साथ पार्किंग की जगह का निर्माण किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें