पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिर पर तेजधार हथियार से 6 वार कर कत्ल:2 लाख रुपए वापस मांग पर रात 11:30 बजे डेराबस्सी के राजीव की निर्ममता से हत्या

पंचकूला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर बनी हुई थी खून की। - Dainik Bhaskar
मौके पर बनी हुई थी खून की।

पंचकूला-मोरनी रोड पर सोमवार रात 11:30 बजे 34 साल के युवक की हत्या कर दी गई। आरोपी शव को झाड़ियों में फेंककर फरार हो गए। मरने वाले की पहचान डेराबस्सी के गांव सैदपुरा के राजीव सैनी के रूप में हुई है। मृतक की मां के मुताबिक हत्या करने वाला राजीव का दोस्त गुरविंदर सिंह है। राजीव ने गुरविंदर को कई लाख रुपए दिए थे, जिन्हें अब वह वापस मांग रहा था। पैसे न देने पड़ें, इसलिए गुरविंदर ने अपने एक जानकार के साथ मिलकर राजीव की हत्या कर दी।

मंगलवार को सेक्टर-6 जनरल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम किया गया। राजीव के सिर पर 6 चोट के निशान थे। रिपोर्ट में सामने आया है कि सिर पर किसी तेजधार हथियार से 6 बार वार किया गया। शरीर पर भी चोट के कई निशान हैं। राजीव अविवाहित था। पुलिस ने हत्या के आरोपी गुरविंदर और उसके दोस्त जसपाल को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों डेराबस्सी के रहने वाले हैं।

पुलिस पहुंच गई थी मौके पर, भागने के चक्कर में गाड़ी पलट गई
सोमवार रात पुलिस की टीम गश्त करते हुए पंचकूला से मोरनी की तरफ जा रही थी। पुलिस ने गांव बेरिवाला के पास एक कार और वहां दो लोगों को बैठे हुए देखा। पीसीआर में मौजूद एएसआई प्रदीप और होमगार्ड महाबीर ने दोनों लड़कों से मोरनी रोड पर बैठने का कारण पूछा। लेकिन दोनों युवकों ने गाड़ी स्टार्ट कर वहां से भागने की कोशिश की। आरोपियों ने पुलिसकर्मियों पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश भी की। आरोपी मौके से गाड़ी लेकर पंचकूला की ओर से फरार हो गए, लेकिन इनकी गाड़ी होली चाइल्ड स्कूल के पास पहाड़ से टकराई और पलट गई। दोनों आरोपी गाड़ी से निकलकर मौके से फरार हो गए।

25 फुट नीचे झाड़ियों में पड़ी थी लाश
पीसीआर पर मौजूद एएसआई और होमगार्ड ने बताया कि आरोपियों के फरार होने के बाद मौके पर खून के छीटें दिखाई दिए। आसपास देखा तो सड़क से करीब 25 फुट नीचे झाड़ियां दबी हुई दिखीं। झाड़ियां हटाने पर शव दिखाई दिया। तुरंत मामले की जानकारी अधिकारियों को दी। इसके बाद रात 12 बजे के बाद फॉरेंसिक की टीम मौके पर पहुंची। मौके से पुलिस को गाड़ी बरामद हुई है, जिसके मालिक के बारे में पता किया जा रहा है।

मां बाेली-9 महीने पहले ही दोस्त बना था गुरविंदर
मृतक राजीव की मां माया देवी ने बताया कि करीब 9 महीने पहले बेटे की गुरविंदर से दोस्ती हुई थी। कुछ महीने पहले गुरविंदर ने राजीव से अपना घर बनाने के लिए 2 लाख रुपए उधार लिए थे। इसके बाद गुरविंदर ने राजीव को विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। गुरविंदर ने अपने दोस्त मनीष को राजीव से मिलवाया। कुछ महीने पहले मनीष ने कैनेडा भिजवाने के एवज में राजीव से 3.50 लाख रुपए ले लिए। जब मनीष कैनेडा नहीं भिजवा सका तो राजीव ने गुरविंदर और मनीष से 5.50 लाख वापस करने को कहा। मृतक की मां ने बताया कि पैसा वापस नहीं करना पड़े, इसलिए बेटे की इन्होंने हत्या कर दी।

फोन आने के बाद पैदल ही निकला था घर से
मृतक की मां ने बताया कि राजीव को सोमवार शाम करीब साढ़े 6 बजे किसी का फोन आया। इसके बाद वह घर से पैदल ही निकल गया। रात 9 बजे तक जब वह घर वापस नहीं आया तो उसे फोन किया, लेकिन उसने नहीं उठाया।

मौके से मिली शराब की बोतल, सोडा और ग्लास
चंडीमंदिर थाना एसएचओ अरविंद कंबोज ने बताया कि घटनास्थल से शराब की बोतल, सोडा व ग्लास मिले हैं। घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर एक कार पलटी हुई थी और उसके शीशे टूट चुके थे। हो सकता है कि आरोपी राजीव काे यहां पार्टी के बहाने लाए और मौका पाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...