पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:दूसरी खेप पहुंची, काेविशील्ड की जिले काे मिली 7650 डाेज, अब तक 3298 हेल्थ वर्करों काे लगा टीका

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कमांड अस्पताल काे 1400 और आईटीबीपी काे 100 डाेज दी जाएगी

पंचकूला काे 14 दिनाें में काेविशील्ड की दूसरी खेप भी मिल गई है। जिसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग की ओर से दाेबारा हेल्थ वर्कराें काे पाेर्टल से जाेड़ने का काम शुरू किया गया है। पंचकूला काे दूसरी खेप में कुल 7650 डाेज मिली है, इसमें कमांड अस्पताल काे 1400 और आईटीबीपी काे 100 डाेज दी जाएगी। जिसके बाद पंचकूला काे 6150 डाेज मिल सकेगी।

अभी तक दाे खेप में कुल 16,691 डाेज मिल चुकी है, जिसमें आईटीबीपी और कमांड अस्पताल की ओर से सबसे ज्यादा हेल्थ वर्कराें काे वैक्सीन लगाई जा चुकी है, लेकिन अभी जिले में प्राइवेट और सरकारी वर्कराें काे वैक्सीन लगाने का काम जारी है। वैक्सीन आने के बाद अब विभाग की ओर से उन वर्कराें काे भी काेविन पाेर्टल पर रजिस्टर्ड किया जा रहा है, जिनका अभी तक पाेर्टल पर नाम ही नहीं था।

इसके अलावा साेमवार से उन वर्कराें की भी लिस्ट तैयार की जाएगी, जाे रजिस्टर्ड हाेने के बाद भी किसी कारण सेंटर पर टीका लगवाने के लिए नहीं पहुंचे। इसमें सरकारी वर्कराें और प्राइवेट वर्कराें की अलग-अलग लिस्ट तैयार करने के लिए काम किया जा रहा है।

विभाग की ओर से काेविन पाेर्टल पर 8 हजार से ज्यादा वर्कराें काे रजिस्टर्ड किया गया था। इसमें 6219 वर्कर सरकारी और प्राइवेट अस्पतालाें के है। विभाग की ओर से अभी तक 14 दिनाें में सिर्फ 3298 वर्कराें काे ही टीका लगा पाए है। इस हिसाब से अभी तक विभाग की ओर से 55.2 प्रतिशत वर्कराें काे ही टीका लगाया गया है।

सबसे बड़ा फेलियर यही सामने आ रहा है कि कुछ हेल्थ सेंटराें पर बार-बार वैक्सिनेशन प्राेग्राम चलाने के बाद भी अच्छा रिसपाॅस नहीं आ रहा और कुछ ऐसे सेंटर है जहां पर हर बार 100 के करीब वर्कराें काे टीका लगाने का भी काम हाे रहा है। ऐसे में सवाल खड़ा हाेता है कि क्या सेंटराें पर वहां के इंचार्ज डाॅक्टर ही वैक्सीन काे लेकर वर्कराें काे अवेयर नहीं कर रहे या वे भी नहीं चाहते कि ज्यादा से ज्यादा वर्कराें काे टीका लग सकें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें