पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नामकरण:शिवालिक कंट्री क्लब में होगा रेस्टोरेंट, बार; एमडीसी सेक्टर -1 जिमखाना का नाम शिवालिक कंट्री क्लब रखा

पंचकूला11 दिन पहलेलेखक: रवीश कुमार झा
  • कॉपी लिंक
एमडीसी सेक्टर-1 में स्थित जिमखाना क्लब। - Dainik Bhaskar
एमडीसी सेक्टर-1 में स्थित जिमखाना क्लब।
  • क्लब के बैंक्वेट हॉल की क्षमता को 150 से 800 लोगों तक बढ़ाया

एचएसवीपी ने एमडीसी सेक्टर-1 जिमखाना क्लब का नाम अब शिवालिक कंट्री क्लब रखा गया है। अब क्लब में बैंक्वेट हॉल से लेकर, स्विमिंग पूल, रेस्टोरेंट, बार सहित सभी सुविधाएं हाेगी। साथ ही डिजिटल लाइब्रेरी की भी सुविधा होगी। इसके अलावा क्लब परिसर में लोगों के रहने के लिए फाइव स्टार क्वालिटी के सिस कॉटेज का निर्माण किया जाएगा ताकि एचएसवीपी यहां से ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू जेनरेट कर सके।

एचएसवीपी के सेक्रेटरी सतीश कुमार सिंगला ने बताया कि शिवालिक कंट्री क्लब को रेनोवेट किया जाएगा और विदेशी कॉन्सेप्ट के तहत रेस्टोरेंट, बार, बैंक्वेट हॉल सहित अन्य सुविधाएं लोगों को दी जाएंगी। 400 अतिरिक्त सदस्य भी शामिल करने की याेजना: वर्तमान में शिवालिक कंट्री क्लब में 820 सदस्य हैं।

एचएसवीपी की ओर से रेवेन्यू जेनरेट करने के लिए अब 400 अतिरिक्त सदस्यों को क्लब में शामिल किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही एचएसवीपी की ओर से फॉर्म भी निकाले जाएंगे। क्लब की मेंबरशिप चार्ज 4.13 लाख रुपए है।

क्लब में ओपन एयर थिएटर भी बनाया जाएगा
क्लब में फिलहाल 150 कैपेसिटी का बैंक्वेट हॉल है और उसे रेनोवेट कर 500 तक किया जाएगा। इसके अलावा 2 लॉन टेनिस कोर्ट बनेंगे। साथ ही बार व रेस्टोरेंट को डेवलप किया जाएगा। इसके अलावा ओपन एयर थिएटर भी बनाया जाएगा। क्लब की बिल्डिंग पर सोलर पैैनल सिस्टम इंस्टॉल किया जाएगा ताकि बिजली का उत्पादन किया जा सके। इसके लिए 5 से 6 करोड़ रुपए खर्च हाेंगे।

विदेशी तर्ज पर 10 स्विस कॉटेज बनाने की प्लानिंग

एचएसवीपी की ओर से लोगों को लुभाने के लिए 10 से 15 सिस कॉटेज का निर्माण होगा। जिसमें फाइव स्टार सर्विसेज लोगों को मुहैया करवाई जाएंगी। हरेक कॉटेज में दो से तीन कमरे सहित अन्य सुविधाएं देने की योजना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें