सख्ती की जरूरत / पार्क में सुबह सैर करने वालों के सैंपल लेंं: आनंद मोहन

Take samples of morning walkers in the park: Anand Mohan
X
Take samples of morning walkers in the park: Anand Mohan

  • 20 हजार से ज्यादा माइग्रेंट को उनके राज्यों में भेजे जाने के लिए पूरी प्लानिंग बनाने को कहा

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 05:00 AM IST

पंचकूला. वीरवार को सेक्टर-1 के डीसी ऑफिस में हरियाणा सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी आनंद मोहन शरण ने प्रशासनिक अधिकारियों की मीटिंग ली। मीटिंग में उन्होंने आरोग्य सेतु एप व मंडियों और इंडस्ट्रीज में काम करने वाले ज्यादा से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग व मेडिकल जांच करवाए जाने को कहा। साथ ही जिले में करीब 20 हजार से ज्यादा माइग्रेंट को उनके राज्यों में भेजे जाने के लिए पूरी प्लानिंग बनाने को कहा, ताकि वह अपने घर सुरक्षित जा सकें।

पहले टीमें बनाएं

प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने मीटिंग में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वह सुबह के समय पार्कों में सैर करने वाले लोगों के भी सैंपल लेें। उसके लिए पहले टीमें बनाएं और सुबह सैर करने वालों का सैंपल लें। साथ ही उन्हें कोविड-19 के प्रति जागरूक करें। कालका, पिंजौर, राजीव काॅलोनी, इंदिरा कालोनी जैसे स्लम एरिया में सैंपल लेने कहा। इसी प्रकार ग्रामीण एरिये में भी योजना बनाकर काम करने को कहा।

हजारों ने किया आवेदन

डीसी ने बताया कि जिले में आरोग्य सेतु एप एक लाख 58 हजार 632 लोगों ने अपलोड कर लिया है। माइग्रेंट को भेजने के लिये उनके मोबाइल व टेलीफोन नंबर पर संपर्क किए जा रहे है। अब तक जिले से लगभग 21 हजार व्यक्तियों ने उत्तर प्रदेश तथा 8 हजार व्यक्तियों ने बिहार जाने के लिये आवेदन किया है। इसके अलावा लगभग 900 लोग मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में जाने के लिये भी सैकड़ों लोगों ने आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना