पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉकडाउन:तहसील और ई-दिशा केंद्र अगले आदेश तक हुए बंद, श्रद्धालु घर से बाहर नहीं निकलें इसके लिए माता मनसा देवी मंदिर

पंचकूलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लॉकडाउन के बाद सुनसान पड़ा माता मनसा देवी मंदिर परिसर। - Dainik Bhaskar
लॉकडाउन के बाद सुनसान पड़ा माता मनसा देवी मंदिर परिसर।
  • कालका काली माता मंदिर और चंडीमाता मंदिर के कपाट हुए बंद

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से तहसील व ई-दिशा को फिलहाल बंद करने का निर्णय लिया गया है। हालात सामान्य होने के बाद ही अब प्रशासन की ओर से ई-दिशा व तहसील को खोला जाएगा। दूसरे जिलों में भी कोरोना के बढ़ते केस के बाद तहसील व ई-दिशा को बंद कर दिया।

जिला प्रशासन नेे सरल केंद्र को भी फिलहाल बंद कर दिया है। डीसी मुकेश कुमार आहुजा ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए ई-दिशा व तहसील को बंद करने का फैसला लिया है ताकि लोगों की भीड़ दोनों जगहों पर जमा न हो।

सेक्टर-15 रेडक्राॅस सोसायटी ऑफिस में लैब ट्रोनिक मैन्यूफैक्चरिंग एवं एक्सपोर्ट फाउंडेशन के प्रोपराइटर राकेश सालवन ने एसडीएम डॉ. ऋचा राठी, रेडक्राॅस सचिव सविता अग्रवाल को कोविड-19 रोगियों की मदद के लिये एक आॅक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन, 100 एन95 मास्क व 10 पीपीई किट डोनेट की।

एसडीएम ने बताया कि आॅक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन का इस्तेमाल कोविड-19 के एक मरीज के लिए आॅक्सीजन बनाने के लिए किया जाता है। इस मशीन के बाद कोविड-19 के मरीज को आॅक्सीजन सिलेंडर की जरूरत नहीं होती।

श्रीमाता मनसा देवी व कालका कालीमाता मंदिर भी श्रद्धालुओं के लिए बंद

लॉकडाउन के दौरान श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिरों में न जमा हो इसके लिए मंदिरों को बंद कर दिया है। श्रीमाता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ वाईएस गुप्ता ने बताया कि कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए मंदिर बंद कर दिया गया है। सिर्फ माता की पूजा अर्चना पंडित करेंगे।

जब तक हालात सामान्य नहीं होते तब तक श्रीमाता मनसा देवी मंदिर, कालका काली माता मंदिर और चंडीमाता मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद रखा जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से कोविड को लेकर लोगों की मदद के लिए कंट्रोल रूम बनाया है। कंट्रोल रूम का नंबर हेल्प लाइन नंबर 0172-2590000 व 0172-2930222 है, जिस पर लोग फोन कर कभी भी मदद ले सकेंगे।

खबरें और भी हैं...