सौगात:से.-7 में जिले का 10वां थाना खुला, से.-1, 6, 7, 8 व खड़ग मंगोली का एरिया होगा थाना के अंतर्गत

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेक्टर-1 में सेक्टर-7 का थाना सोमवार से शुरू कर हो चुका है। शुरूआती दौर में थाने में एसएचओ समेत 10 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, जिसमें एसएचओ के अलावा 2 एएसआई, एक पीएसआई, 2 मुंशी और 3 होमगार्ड को तैनात किया गया है। होम डिपार्टमेंट की ओर से अभी तक थाने को डायल 112 की गाड़ियां नहीं दी गई हैं।

अब थाने में करीब आधा दर्जन शिकायतों पर मामला दर्ज किया जा चुका है। इंस्पेक्टर महाबीर को सेक्टर-7 थाने का पहला एसएचओ लगाया गया है। एसएचओ ने बताया कि शनिवार से थाने की तैयारी की गई और सोमवार से सेक्टर-7 का थाना शुरू कर दिया गया है।

ये सेक्टर होंगे थाने के अंतर्गत: सेक्टर-7 थाना एरिया में सेक्टर-1, 6, 7, 8 और खड़ग मंगोली का एरिया दिया गया है। वहीं, अब सेक्टर 5 थाने में अब सेक्टर-2, 3, 4, 5, 9, 10, 11 और 21 का एरिया रहेगा। सेक्टर 7 की चौकी में बनाया एसीपी आॅफिस: एसीपी पंचकूला का ऑफिस अब डीआई ऑफिस से शिफ्ट कर सेक्टर-7 पुलिस चौकी में बनाया गया है।

एसीपी पंचकूला सतीश कुमार ने बताया कि विभागीय आदेश के बाद एसीपी पंचकूला का दफ्तर सेक्टर-7 पुलिस चौकी में शिफ्ट किया गया है। बता दें कि सेक्टर-5 पुलिस थाने के अंतर्गत पहले सेक्टर-1 से लेकर 11 और 21 यानि कि कुल 12 सेक्टर और खड़ग मंगोली का एरिया आता था। थाने में ज्यादा एरिया होने की वजह से वहां पर काम का दबाव काफी था।

चंडीमंदिर, बरवाला व मोरनी में थाना बनाने की प्लानिंग
पुलिस विभाग की ओर से चंडीमंदिर थाना एरिया को तीन हिस्सों में बांटने की प्लानिंग की जा रही है, जिसमें चंडीमंदिर, बरवाला व मोरनी का थाना बनाए जाने की प्लानिंग है। इसके अलावा मोरनी का थाना पिंजौर थाना को दो हिस्सों में पिंजौर व मढ़ावाला थाना बनाने की प्लानिंग की जा रही है।

खबरें और भी हैं...