पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलेगी राहत:बडीसेर में घग्गर नदी पर 10 करोड़ की लागत से तैयार होगा पुल

मोरनी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुल के अभाव में हर बार बरसात में तेज बहाव में नदी पार करनी पड़ती

मोरनी के बडीसेर क्षेत्र की चार पंचायात के लोगों तथा स्कूली बच्चों के लिए 30 दिसंबर तक नदी पर बनकर तैयार हो जाएगा। पुल की एक स्लैब जो कोविड-19 चलते अटकी हुई थी, अब उसकी भी शटरिंग का कार्य शुरू हो गया है।

जानकारी के अनुसार बडीसेर क्षेत्र में घग्गर नदी पर 10 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण करवाया जा रहा है। यह पुल 110 मीटर लंबा होगा, दोनों और नदी के किनारों पर मजबूत आरसीसी बचाव दीवारों का निर्माण करवाया गया है। इसके साथ ही पुल से पथरोटी पोलिंग स्टेशन तक 800 मीटर पक्की सड़क का निर्माण किया जाएगा।

मार्च महीने के बाद कोविड-19 के चलते लेबर की समस्या के कारण पुल का कार्य अटक गया था। जो अगस्त में फिर से अपनी रफ्तार पकड़ गया है। अब पुल की केबल एक स्लैब का कार्य अटका हुआ है, उस पर भी शटरिंग का कार्य पूरा हो चुका है इस महीने स्लैब ढल जाएगी।

इस पुल के निर्माण से मोरनी तथा हिमाचल के जामण की सेर गांव के हजारों लोगों को लाभ होगा। पुल न होने के कारण नदी के किनारे बने कोटी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चे बरसात में पानी के तेज बहाव में जान का जोखिम डाल कर नदी पार करते थे।

पुल के कंप्लीट होने की डेट के विषय में एसडीओ जगविंन्द्र रंगा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विभाग का पूर्ण प्रयास है कि अगामी 30 दिसंबर तक लोगों को पुल की सुविधा मिलनी शुरू हो जाए। वही कांट्रेक्टर संजय बंसल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कोविड-19 के चलते कार्य में देरी हुई है।

फुल की एक स्लैब जो शेष रहती है इस्मार्ट डाल दी जाएगी। जिसके बाद लोगों को पुल की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी, लोगों को नदी के पानी के तेज बहाव में से नहीं गुजरना होगा। इस प्रोजेक्ट पर तेजी से कार्य किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें