लापरवाही / सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा बाल विकास विभाग खुद ही इसे भूला

The child development department, which is receiving training to teach social distancing lessons, forgot it by itself.
X
The child development department, which is receiving training to teach social distancing lessons, forgot it by itself.

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

मोरनी. मोरनी| मोरनी कस्बे में वीरवार काे महिला बाल विकास विभाग द्वारा जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें महिलाओं को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए घर-घर जा लोगों को जागरुक करने का प्रशिक्षण दिया गया, लेकिन लोगों को जागरुक करने का दावा करने वाला महिला बाल विकास विभाग खुद ही प्रशिक्षण शिविर में सोशल डिस्टेंसिंग को भूल गया। विभाग द्वारा प्रशिक्षण शिविर में दो दर्जन के करीब महिलाओं को विभाग द्वारा एक ही कमरे में बैठा दिया गया।

जानकारी के अनुसार आयुष विभाग द्वारा महिला बाल विकास विभाग के सहयोग से मोरनी में घर-घर जा कर कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक करने का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। इस मौके पर आयुष विभाग द्वारा आयुर्वेदिक दवाई भी वितरित की गई। लेकिन जिस बात पर पिछले दो माह से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सबसे अधिक बल दे रहा है, उस अहम सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को महिला बाल विकास विभाग भूल गया।

यह प्रशिक्षण शिविर ऐसे कमरे में रखा गया, जहां पहले से ही बच्चों का राशन और अन्य सामन पड़ा है, इस प्रशिक्षण शिविर में विभाग के अधिकारियों ने एक ही कमरे में महिलाओं को कोरोना बीमारी से लड़ने के लिए गांव गांव जागरुक करने का प्रशिक्षण दिया । इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी आशु ने कहा कि यह प्रशिक्षण तीन चरणों में चलेगा, यहां सोशल डिसटेंसिंग का पालन करने के पहले ही आदेश दिए हुए थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना