पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईटी पार्क:इम्प्लॉइज की बस स्टॉप बनाने की मांग अभी तक नहीं हो पाई पूरी

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचकूला के आईटी पार्क को डेवलप करने के लिए पहले यहां मूलभूत सुविधाएं दी जाए, जिससे यहां नौकरी करने आने वाले इम्प्लाॅइज को भी सुविधा मिल सके। पिछले काफी लंबे समय से यहां पर ट्रांसपोर्ट की सुविधा की डिमांड की जा रही है। एचएसआईआईडीसी से आईटी पार्क में बस स्टॉप बनाने की मांग भी आईटी पार्क अलॉटियों ने की है।

एचएसआईआईडीसी की ओर से यहां आईटी पार्क तो बनवा दिया गया है, लेकिन अभी भी मूलभूत सुविधाएं नहीं दी जा रही। आईटी पार्क से युवाओं को रोजगार तो मिल रहा है, लेकिन यहां ज्यादा से ज्यादा कंपनियां आए इसके लिए भी पूरे बंदोबस्त किए जाने चाहिए। जब यहां पर मूलभूत सुविधाएं ही नहीं मिल रही तो कंपनियां कैसे आएंगी।

सेक्टर-23 में निफ्ट की बिल्डिंग भी बन रही है, जिससे पहले से ज्यादा ट्रांसपोर्ट सुविधा की जरूरत पड़ेगी। अलॉटीज ने बताया कि जब से आईटी पार्क बना है तब से इम्प्लाॅइज और यहां आने वाली कंपनियों के हित में डिमांड की जा रही है।

1. एचएसआईआईडीसी से लगातार यहां कई मुद्दों पर बात की गई है, इसमें रोडवेज बस सर्विस से लेकर अलॉटमेंट तक शामिल है। कॉर्पोरेशन के सामने हम जो डिमांड उठा रहे हैं अगर उन पर काम किया गया तो यहां कंपनियां आने में हिचकिचाएंगी नहीं। कई बार घग्गर पुल से आईटी पार्क आने वाली सड़क पर रात को लाइट्स भी नहीं जलती ही नहीं है।

2 महीने पहले ही बनवाए स्पीड टेबल...

आईटी पार्क की सड़क पर लाेग काफी तेज वाहन चलाते थे, जिससे यहां पर हादसे हाेने के चांस बढ़ जाते थे। अब दाे महीने पहले ही यहां पर स्पीड टेबल बनाए गए, ताकि लाेग वाहन तेज स्पीड से यहां पर चलाएं। यहां पर नाडा साहिब गुरुद्वारा में आने वाले लाेग भी काफी ज्यादा संख्या में आते हैं।

आईटी पार्क के बीच से भी गुरुद्वारे की ओर रास्ता जा रहा है, जहां पर सड़क के बीच हल्की खुदाई की गई थी, ताकि लाेग गाड़ियाें काे धीरे चलाएं। वहीं, अब स्पीड टेबल बनने से भी गाड़ियाें की स्पीड कम हुई है। सेक्टर-23 में रहने वाले राजुल, सेक्टर-32 के गुरमीत सिंह ने बताया कि यहां पर मेन सड़क पर रिफ्लेक्टर भी लगाए जाएं और सड़क पर सफेद पट्टियां बनाए जाएं, ताकि लाेग सेफ ड्राइविंग कर सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें