पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:आशियाना काॅलोनी के लिए विभिन्न प्रोजेक्ट्स के लिए आरक्षित जमीन का इस्तेमाल करने का होगा विरोध

पंचकूला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेक्टरवासियों ने योजना को विरोध कर चेंज ऑफ लैंड यूटिलिटी रूल्स का उल्लंघन बताया

रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन, सेक्टर 28 ने पंचकूला प्रशासन, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अफसरों से सेक्टर के नक्शे में किसी तरह की छेड़छाड़ न करने की मांग की है।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि सेक्टर वासी पिछले कई सालों से इनहांसमेंट की समस्या का समाधान करने की मांग कर रहे हैं। सरकार व एचएसवीपी उनकी इस समस्या का समाधान करने की बजाए अब चेंज ऑफ लैंड यूज से विभिन्न प्रोजेक्ट्स के लिए तय जगह को आशियाना फ्लैट्स बनवाने में इस्तेमाल करने की इजाजत देकर उनकी समस्याओं को बढ़ा रहा है।

एसोसिएशन की रविवार को सेक्टर के कम्युनिटी सेंटर में मीटिंग हुई। इस मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहिंद्र सिंह बल्हारा ने कहा कि सेक्टर 28 की मूल योजना में 18 मीटर चौड़ी सड़क के जरिये इस सेक्टर को रामगढ़ से जोड़ा जाना है।

इस योजना में बदलाव कर एचएसवीपी अब इसकी जगह आशियाना फ्लैट्स बनाने की योजना तैयार कर रहा है। सेक्टर वासियों ने इस योजना को गलत बताते हुए इसका विरोध करने का ऐलान किया है। उनका आरोप है कि यह चेंज ऑफ लैंड यूटिलिटी रूल्स का उल्लंघन है।

माेहिंद्र सिंह बल्हारा का आरोप है कि सेक्टर में काफी जमीन इंस्टीट्यूशंस के लिए आरक्षित थी। इस पर विभिन्न प्रोजेक्ट्स बनने थे जिससे सेक्टर 28 के निवासियों और शहर वासियों को फायदा होता। इस जमीन को भी अब आशियाना प्रोजेक्ट यानि गरीब लोगों के लिए फ्लैट बनाने में इस्तेमाल किए जाने की योजना बनाई गई है।

उनका कहना है कि इंस्टीट्यूशनल जमीन का सीएलयू कर किसी दूसरे प्रोजेक्ट के लिए इस्तेमाल करना गलत है। यही नहीं सेक्टर में बनने वाली पेट्रोल पम्प और फायर स्टेशन की जगह को भी सीएलयू करके आशियाना कालोनी के लिए दिए जाने पर सेक्टर वासियों को सख्त ऐतराज है। उनका कहना है कि लोगों को सेक्टर में प्रस्तावित विभिन्न स्कीमों की जानकारी देकर ही प्लाट अलॉट किए गए थे। अब इसमें बदलाव सेक्टर वासियों के साथ धोखा है। उनकी मांग है कि सेक्टर 28 की मूल योजना के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ न की जाए।

लोगों को प्लॉट देते वक्त जो सुविधाएं बताई गई थी, उन्हें उनका लाभ मिलना ही चाहिए। सेक्टर वासियों ने चेतावनी दी है कि अगर जरूरत पड़ी तो सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेंगे और जरूरत पड़ी तो अदालत की भी शरण लेंगे। इस अवसर पर एसोसिएशन के उप प्रधान कमलजीत सिंह, जनरल सेक्रेटरी सतीश कुमार, सेक्रेटरी गोकुल चंद्र, कार्यकारिणी सदस्य चमनलाल कौशिक ने भी विचार रखे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser