पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:एचएसवीपी के तीन एक्सईएन, तीन एसडीओ और दो जेई चार्जशीट

पंचकूला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों को लेकर अधिकारी गंभीर रहें और शिकायत का हल हो, इसके लिए शुक्रवार को हरियाणा के सीएम मनाेहर लाल खट्‌टर की ओर से मीटिंग ली गई। मीटिंग के बाद पंचकूला के कुछ अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) तीन एक्सईएन, तीन एसडीओ और दो जेई को चार्जशीट किया गया है।

घग्गर पार के सेक्टर्स की सड़कों को लेकर सीएम विंडो पर शिकायत दी गई थी। इस बारे में विजिलेंस को जांच भेजी गई थी, लेकिन विजिलेंस की ओर इस मामले में सही जांच ही नहीं की जा रही थी। इस फाइल को पिछले कई महीनों से लटकाया गया था। इस बारे में सीएम विंडो पर कई बार बताया गया। इसलिए जब सीएम विंडो पर मिलने वाली शिकायतों को लेकर मीटिंग रखी गई तो यह घग्गर पार की सड़कों का मामला सामने आ गया।

इसी मामले में अब एचएसवीपी के एक्सईएन अशोक राणा, आदित्य शर्मा, भूपेंद्र पाल (रिटायर्ड), एसडीओ राजेश खुराना, एमपी शर्मा, सुनील जैन (रिटायर्ड), जेई पूरन चंद, सुभाष चंद को चार्जशीट किया गया है। जांच में सामने आया है कि इन अधिकारियों की गलती के कारण एचएसवीपी को करोड़ों रुपयों का नुकसान पहुंचा था। इस मामले की जांच पहले से ही विजिलेंस में चल रही थी, जिसे अब तेज करने के लिए भी कहा गया है।

नायल तहसीलदार सस्पेंड
एक दूसरे मामले में भी कार्रवाई की गई है। एक नायब तहसीलदार को सस्पेंड कर मामला दर्ज करने के लिए कहा गया है। जांच में सामने आया है कि फर्जी डॉक्यूमेंट्स के आधार पर प्रमोशन ली गई थी। इसलिए अब नायब तहसीलदार शिवराज सिंह पर कार्रवाई की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें