पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठगी का मामला:खाली जमीन, मकान की छत पर मोबाइल टावर लगवाने का झांसा देकर 97,500 ठगे

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़ित की शिकायत पर चंडीमंदिर थाने में धारा 406, 420 का केस दर्ज
  • 14 ट्रांजेक्शन में पीड़ित ने आरोपी के मैनेजर के खाते में जमा करवाए 97,500 रुपए

मोबाइल टावर लगवाने के नाम पर एक व्यक्ति के साथ 97,500 रुपए की ठगी हो गई। पीड़ित ने मामले की शिकायत चंडीमंदिर थाने में दी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 406 व 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया। श्यामटू गांव के दर्शन सिंह ने बताया कि उन्होंने खाली जमीन और मकान की छत पर मोबाइल टावर लगाने का विज्ञापन देखा। विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया।

कॉल करने पर सामने वाले ने अपना नाम दीपक राज सिंह बताया। पीड़ित की आरोपी से बात होने के बाद उसे उसकी बातों पर भरोसा हो गया और उससे मोबाइल टावर लगवाए जाने की बात की। लेकिन पीड़ित को आरोपी पर शक हुआ तो उसने तुरंत मामले की शिकायत चंडीमंदिर पुलिस थाने में दी।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर वीरवार को धारा 406 और 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। केस दर्ज करने के बाद अब पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। ताकि जल्द से जल्द आरोपी को पकड़ा जा सकें।

आरोपी ने अपने मैनेजर का बैंक खाता दिया

आरोपी ने पहले पीड़ित व उसकी पत्नी की डिटेल आईडी व्हाट्सएप करने को कहा जो पीड़ित ने भेज दिया। उसके बाद रजिस्ट्रेशन के नाम पर आरोपी ने अपने मैनेजर निर्मल कुमार का बैंक खाता दिया और उसमें 1100 रुपए जमा करवाने को कहा।

टावर लगवाने के एवज में आरोपी के कहे अनुसार पीड़ित ने 14 बार में कुल 97,500 रुपए निर्मल कुमार के खाते में 11 मई से 26 मई के बीच जमा करवा दिए। इस बीच टावर लगाने में होने वाली देरी की वजह से पीड़ित की पत्नी और आरोपी के बीच फोन पर बहस भी हो चुकी थी। 31 मई को आरोपी ने पीड़ित को फोन कर 6 हजार रुपए और जमा करवाने को कहा और उसके बाद मोबाइल टावर लगने की बात कही।

खबरें और भी हैं...