पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मोरनी:वन मंत्री का काफिला रोक ग्रामीणों ने कहा-नहीं बन रहे गांवों के रास्ते

मोरनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वन विभाग द्वारा लोगों के सार्वजनिक कार्यों पर लगाई जा रही अड़चनों के रोष स्वरूप थापली के आसपास के ग्रामीणों ने वन मंत्री कंवर पाल गुर्जर के काफिले को रोक कर उनसे समस्या के सामधान की मांग की गई। वन मंत्री को अपनी परेशानी बताते हुए मोरनी पंचायत संगठन के प्रधान माम चंद, बीडीसी चेयरमैन कमलदीप राणा, जिला परिषद की वाइस चेयरपर्सन बबली शर्मा, सुनील शर्मा, मनफूल, बलदेव, हेतराज, रणबीर अमडी, उपेन्द्र शर्मा पंचायत नुमाइंदों के साथ भारी संख्या में महिलाओं ने कहा कि वनमंडल कार्यालय में जब से नए अधिकारी ने कार्यग्रहण किया है।

तब से न तो उनके सरकार द्वारा मंजूर गांव के रास्ते ही बन रहे हैं और न ही उन्हें जंगल से घास और सूखी लकड़ी आदि लाने दी जा रही है। वन विभाग गांव में जब भी विकास कार्य शुरू होता है, तुरन्त मोटा चलान काट देता है। इससे ग्रामीण परेशान हैं। वन मंत्री ने पीसीसीएफ को मामले की जांच कर सुलझाने को कहा। इसके बाद अधिकारी द्वारा पंचायत के दो प्रतिनिधियों को उनके कार्यालय में आकर बातचीत करने को कहा।

वहीं, इस बारे में वन मंडल अधिकारी राम कुमार जांगड़ा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें वनों की रखवाली और इनका दायरा बढ़ाने के लिए विभाग द्वारा तैनात किया गया है। जिस कार्य से जंगल को नुकसान हो, वे बस उसे रोकते हैं। गांव के पुराने रास्तों तथा अन्य विकास कार्यो में कभी वन विभाग अड़चन नहीं डाली। उनका पूरा प्रयास है कि वन विभाग लोगों की मदद करे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें