पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उद्घाटन:विस स्पीकर ने सामुदायिक केंद्र का किया उद्घाटन

पंचकूला2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खटौली गांव में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद विस स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता।
  • गांव में लगभग सवा करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ दो मंजिला सामुदायिक भवन, सड़क का शिलान्यास किया

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में शहरी क्षेत्र के समान मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने प्रयास किए जा रहे हैं ताकि ग्रामीण लोगों को बिजली, पानी, सिवरेज, सड़के, शिक्षा जैसी आवश्यक सेवाएं सुलभ हो सकें।

गुप्ता ने जिला के गांव खटौली में लगभग सवा करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित दो मंजिला सामुदायिक भवन का लोकार्पण करने के बाद लोगों को सं‍बोधित करते हुए उक्त बात कही। उन्होंने गांव में सती माता मंदिर तक सड़क कार्य का भी शिलान्यास किया, इसके बाद उन्होंने जय माता युवा क्लब की ओर से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कहा कि निगम की ओर से हलके के 11 गांवों में 47 करोड़ रुपए की लागत से सीवरेज व्यवस्था डलवाई जा रही हैं, इसके बाद इन गांवों में शहरों की तरह अधिकतर सुविधाएं उपलब्ध हो जाएगी। गुप्ता ने कहा कि जितना गांवों का विकास होगा, उतना ही लोगों में समृद्धि एवं खुशहाली आएगी और लोगों को गांवों में भी कार्य आसानी से सुलभ होंगे।

उन्होंने कहा कि हाॅल ही में जिले को 38 नए संस्कृति स्कूल विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में ही मिले हैं, इनमें खटौली का स्कूल भी शामिल हैं। कहा कि अधिकांश गांवों में बड़े स्तर के सामुदायिक केन्द्र बनाए गए है। बरवाला व श्यामटू के बाद खटौली में तीसरा बड़ा सामुदायिक केन्द्र बना है जिसे आस पास के ग्रामीण भी लाभ उठा सकेंगें।

उन्होंने कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास को लेकर विकास कार्यों को करवा कर रही है। उन्होंने सामुदायिक भवन में पौधरोपण भी किया। नगर निगम आयुक्त महावीर सिंह ने बताया कि गांव खटौली में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट भी बनाया जा रहा है। इसके अलावा तालाब का सौंदर्यीकरण एव श्मशान घाट का भी नवीनीकरण किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें