पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:वैक्सीन न लगवाने पर जब साढ़े 9 बजे तक मेडिकल टीम नहीं पहुंची ताे लाेगाें ने हंगामा शुरू कर दिया

पंचकूला13 दिन पहलेलेखक: संदीप काैशिक
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-12ए कम्युनिटी सेंटर में वैक्सीन न लगवाने पर हंगामा करते लोग। - Dainik Bhaskar
सेक्टर-12ए कम्युनिटी सेंटर में वैक्सीन न लगवाने पर हंगामा करते लोग।

सेक्टर-12ए के कम्युनिटी सेंटर में वैक्सीन न लगवाने पर लोगों ने जमकर हंगामा किया। सुबह 7 बजे ही लोग यहां वैक्सीन लगवाने पहुंच गए थे। जब साढ़े 9 बजे तक मेडिकल टीम नहीं पहुंची ताे लाेगाें ने हंगामा शुरू कर दिया। सुबह 10 बजे तक 70 से 120 लोग यहां एकत्र हो गए। लाेगाें ने विधानसभा स्पीकर से लेकर डीजी हेल्थ को फोन किए तो मामला शांत करने पुलिस पहुंची।

इस दौरान लोगों की पुलिस के साथ बहसबाजी हो गई। कम्युनिटी सेंटर सेक्टर-12ए में हेल्थ डिपार्टमेंट ने वैक्सीनेशन सेंटर बनाया था। यहां पर 45 से 60 और 60 से ऊपर की आयु के लोगों को टीके लगवाए गए। मगर शुक्रवार को सेंटर बंद कर दिया गया। सेंटर बंद करने को लेकर सूचना विभाग की ओर से सार्वजनिक कर दी गई थी, फिर भी लोग यहां वैक्सीन लगवाने पहुंचे।

हालांकि, हंगामा कर रहे अधिकतर लोगों का कहना था कि जब कम्युनिटी सेंटर में टीके लग ही नहीं रहे तो उन्हें सेक्ट-12 और सेक्टर-16 की डिस्पेंसरी से टीका लगवाने के लिए यहां क्यों भेजा गया। जानकारी मिलने पर सिविल सर्जन डाॅ जसजीत काैर ने डाॅक्टर यहां भेजे। डॉक्टरों ने लाेगाें काे समझाया और वापस भेजा।

वैक्सीन न लगाने से भड़के हुए लाेगाें ने आराेप लगाया कि सेंटराें पर वैक्सीनेशन काे लेकर काेई जानकारी नहीं दी जा रही। यहां पर डिस्पेंसरियाें में जिन डाॅक्टराें काे बिठाया गया है। अगर सेंटराें पर डाॅक्टर लाेगाें काे सही जानकारी देंगे ताे उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा। सेंटराें पर हेल्पलाइन नंबर डिसप्ले नहीं किए गए हैं। अगर लाेगाें काे वैक्सीनेशन को लेकर काेई जानकारी चाहिए तो वे कहां फाेन करेंगे।

मैं, खुद हालात देखने के लिए सुबह सेक्टर-12ए कम्युनिटी सेंटर में गई थी। वहां पर लाेगाें काे लगा था कि वैक्सीनेशन सेशन चलाया गया है, लेकिन हमने सेंटर बंद कर दिया था। लाेगाें काे समझाया गया और जाे उनके मन में सवाल थे, उन सभी पर उन्हें समझाया गया। कम्युनिटी सेंटर पर पर्चे लगा दिए हैं और वैक्सीनेशन से जुड़ी काेई भी जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर लगा दिए हैं।
-डाॅ मीनू साशन, डिस्ट्रिक्ट इम्यूनाइजेशन अफसर

मुझे सुबह पता चला था कि लाेग सेक्टर-12ए कम्युनिटी सेंटर में वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच गए हैं लेकिन हमने साेमवार काे कम्युनिटी सेंटर में वैक्सीनेशन सेशन नहीं चलाया। इसके बारे में दाे दिन पहले ही बताया दिया था और नए सेशन की लिस्ट जारी कर दी थी। मैंने माैके पर डाॅक्टर भेजे। यहां से लाेगाें काे सेक्टर-12ए की डिस्पेंसरी में भी भेजा गया।

-डाॅ जसजीत काैर, सीएमओ, पंचकूला

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें