थाने में मंत्री की रेड, पुलिस कमिश्नर से सवाल:खुद मिनिस्टर को रेड क्यों करनी पड़ी?, सिंह बाेले- सभी प्वाइंट्स पर काम कर रहे हैं

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को होम मिनिस्टर ने रेड के दौरान सेक्टर-5 थाने में कई खामियां निकाली थी। इसके बाद उन्होंने पुलिस कमिश्नर व डीसीपी को कार्रवाई करने के लिए कहा था। साथ ही कार्रवाई की रिपोर्ट भी देने के लिए कहा था। इस मामले में अभी तक पुलिस की ओर से होमगार्ड सुसाइड मामले में उक्त महिला अधिकारी के खिलाफ न कोई कार्रवाई की गई है और न ही किडनैपिंग की झूठी शिकायत देने वाले शिकायतकर्ता के खिलाफ कोई कार्रवाई की है।

पुलिस कमिश्नर सौरभ सिंह ने कहा कि होम मिनिस्टर ने जिन-जिन मामलों में कार्रवाई करने के लिए कहा था उसे फॉलो किया जा रहा है। किडनैपिंग के लिए झूठी शिकायत देने वाले शिकायतकर्ता को बुलाया गया है और उसके खिलाफ भी झूठी शिकायत देने पर कार्रवाई होगी। होमगार्ड सुसाइड मामले में बयान होने हैं और उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

अपने एरिया की जिम्मेदारी संभालें सभी थाना इंचार्ज: पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सभी थाना इंचार्ज और चौकी इंचार्ज को शनिवार को लेटर जारी कर कह दिया गया है कि अब थाना या चौकी में कभी भी औचक निरीक्षण किया जाएगा। उस दौरान अगर किसी भी तरह की खामी मिलती है तो जिम्मेदार पुलिसकर्मी और चौकी इंचार्ज या थाना इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सभी एसीपी पंचकूला व सभी थाना प्रबंधकों को दिए सख्त निर्देश: वहीं शनिवार को सभी एसीपी व थाना प्रबधकों के साथ हुई मीटिंग में डीसीपी ने सभी थानाें में संतरी की ड्यूटी लगाने, थानाें में सभी शिकायतों पर तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके अलावा पंचकूला में चल रहे अवैध हुक्का बार पर रोकथाम लगाने के लिए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि सभी थाना क्षेत्र में पड़ने वाले होटल ढाबे, धर्मशालाओं में चेकिंग करने और रात को पैदल गश्त करते हुए क्षेत्र को पूर्ण रूप से चेक करें। मीटिग के दौरान सहायक आयुक्त पंचकूला सतीश कुमार, राजकुमार, शविजय कुमार नेहरा, उमेद सिह, ममता सौदा आदि मौजूद रहे।

भास्कर के सवाल पंचकूला पुलिस कमिश्नर के जवाब
डीसीपी का फोन रीडर के फोन पर डायवर्ट रहता है, अगर किसी को इमरजेंसी में मदद करने के लिए कॉल करना होगा वह क्या करे?

-मैं डीसीपी से बात करता हूं कि वे अपने सरकारी मोबाइल नंबर किसी दूसरे के मोबाइल पर डायवर्ट न करे।
ऐसे हालात क्यों आए कि खुद होम मिनिस्टर को थाने पर रेड करना पड़ा?
-रेड के दौरान होम मिनिस्टर ने कुछ खामियां उजागर की है और उन सभी प्वाइंट्स पर हम काम कर रहे हैं ताकि किसी थाने में इस तरह की लापरवाही न बरती जाए।
क्या आपने कभी पंचकूला के थाने में रेड की है?
-हां, मैंने कई बार जिले के थाने में रेड की और जो भी खामियां मिली है उस पर कार्रवाई भी की है।

खबरें और भी हैं...