पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूक:महिला एवं बाल विकास विभाग ने लोगों को किया जागरूक,बच्चों एवं किशोरियों को प्रोटीनयुक्त आहार लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा ह

पंचकूला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा चलाए जा रहे पोषण अभियान के तहत सोशल डिस्टेंस, मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग करते हुए स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से गांव स्तर पर पहुंचकर महिलाओं को स्वास्थ्य शिक्षा के प्रति प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा उन्हें पोष्टिक एवं प्रोटीन युक्त आहार लेने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है।

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार के निर्देशानुसार जिला में व्यापक स्तर पर पोषण जागरूक माह मनाया जा रहा है। इसके तहत गांव स्तर गर्भवती महिलाओं, स्तनपान करवाने वाली महिलाओं, बच्चों एवं किशोरियों को प्रोटीनयुक्त आहार लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

इसके लिए गांव स्तर पर रैलिंया, बैठकें आयोजित की जा रही है। उपायुक्त ने बताया कि अभियान के तहत बच्चों के वजन मापने का कार्य आंगनवाड़ी स्तर पर किया जा रहा है।विभाग का मुख्य ध्येय है कि पोषण अभियान एक जन आन्दोलन का रूप ले और इसके तहत महिलाओं एवं बच्चों को सही पोषण मिले ओर उनका सर्वागीण विकास हो। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस प्रकार प्रदेश की एक तिहाई से अधिक आबादी स्वस्थ होगी तो समाज व देश सशक्त एवं मजबूत होगा। इसलिए ग्रास रूट पर अभियान पर बल दिया जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें