पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वापसी:7 महीने बाद पिंजौर में खुले स्कूल में पहुंचे 100 छात्र

पिंजौर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पूरे देश में कोविड-19 को लेकर जहां 7 महीनों से सरकारी व प्राइवेट स्कूल कॉलेज बंद थे। वहीं गत 15 अक्टूबर को केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए स्कूलों को खोलने की अनुमति मिल गई है। वैसे ही पिंजौर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिंजौर में पहले दिन 100 के करीब स्कूली बच्चों ने स्कूल में उपस्थिति दर्ज करवाई।

स्कूल प्रधानाचार्य पवन गुप्ता ने बताया कि केंद्र सरकार व स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस के मुताबिक स्कूल के मुख्य गेट पर चार मिड-डे वर्कर की ड्यूटी लगाई गई थी जो कि स्कूल स्टाफ और छात्रों के लिए ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेवल चैक करते हुए सैनिटाइजर, मास्क व दो गज की दूरी की हिदायतें देते हुए और चेकिंग करने के बाद स्टाफ व स्कूली बच्चों को स्कूल परिसर में प्रवेश करने दिया।

इस मौके पर उन्होंने बताया कि स्कूल में 2 थर्मल स्क्रीनिंग मशीनें भी लगाई गई है और 2 गज की दूरी पर भी विशेष ध्यान दिया गया। उन्होंने बताया कि इससे पहले स्कूल में 50 प्रतिशत स्टाफ को ही बुलाया जा रहा था पर अब पूरे स्टाफ को बुलाया जाएगा और कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के कुल 600 छात्र स्कूल आने के लिए उत्साहित हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें