पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पिंजौर ब्लाॅक के तीन गांवों में डीटीपी ने 24 निर्माण गिराए

पिंजौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीटीपी की तरफ से हटाई जा रही डीपीसी
  • एक महीने के अंदर डीटीपी की क्षेत्र में दूसरी बार कार्रवाई

पिंजौर-कालका क्षेत्र में पनप रही अवैध कॉलोनियों पर रोक लगाने के लिए जिला योजनाकार विभाग द्वारा लगातार निर्माण गिराने व भूमाफियाओं पर शिकंजा कसने का कार्य किया जा रही है। इसी के तहत जिला नगर योजनाकार विभाग (ई) ने वीरवार को पिंजौर क्षेत्र में तीन जगहों पर करीब 24 डीपीसी गिराने का काम किया है।

विभाग की एक महीने में क्षेत्र के अंदर दूसरी बड़ी कार्रवाई की गई है, जिसमें विभाग द्वारा पिंजौर ब्लाॅक के गांव गरीड़ा, चिक्कन और बक्शीवाला में डीटीपी विभाग के इंफ्रोर्समेंट दस्ते ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उक्त निर्माण को गिराया। तोड़-फोड़ की इस कार्रवाई में डीटीपी लत्ता हुड्डा, ड्यूटी मजिस्ट्रेट अतुल कादियान, विभाग के जेई दीपक कपिल व भारी पुलिस फोर्स की सुरक्षा के लिए मौजूद रही।

अचानक गांव में पहुंचकर तोड़-फोड़ की कार्रवाई को देखकर स्थानीय ग्रामीणों में हड़कप मच गया, इस कार्रवाई में कुछ लोगों ने भारी विरोध भी किया गया परंतु भारी पुलिस बल के आगे उनकी एक भी नहीं चली और इंफोर्समेंट दस्ते ने तोड़फोड़ की कार्रवाई जारी रखी।

मौके पर डीटीपी लत्ता हुड्डा ने बताया कि नियंत्रित क्षेत्र में किसी भी तरह के निर्माण के लिए डीटीपी चंडीगढ़ निदेशालय से अनुमति लेना जरूरी है। बावजूद इसके यदि कोई बिना अनुमति अवैध काॅलोनी काटता है या निर्माण करता है तो आरोपी के विरूद्व अर्बन एरिया एक्ट, पेरीफेरी एक्ट तथा नियंत्रित क्षेत्र के तहत एफआईआर दर्ज करवाकर उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें