पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:डीटीपी ने टगरा कलीराम में गिराई अवैध काॅलोनी

पिंजौर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला नगर योजनाकार द्वारा क्षेत्र में विकसित हो रही अवैध काॅलोनियों में प्लाटिंग पर शिकंजा कसते हुए अर्बन एरिया एक्ट 1975 के तहत कार्रवाई करते हुए वीरवार को भारी पुलिस बल के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ विकास बतौर और डीटीपी अधिकारी लता हुड्डा की मौजूदगी में कालका टगरा कलीराम में काटी जा रही अवैध काॅलोनी में करीब 5 डीपीसी को गिराया गया। इसके अतिरिक्त पैरीफेरी कंट्रोल एरिया में खेड़ावाली चौक पर 11 दुकानों तथा एक निमार्णाधीन निमार्ण को गिराया गया।

मौके पर मौजूद लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध भी किया परंतु भारी पुलिस बल के आगे लोगों की कुछ भी नहीं चल पाई और तोड़फोड़ की कार्रवाई को पूरा किया गया। डीटीपी अधिकारी लता हुड्डा ने बताया कि इस अधिनियम की धारा 3 के अनुसार कोई व्यक्ति, प्रापर्टी डीलर इस अर्बन एरिया में निदेशक नगर तथा ग्राम आयोजना विभाग हरियाणा से बिना लाइसेंस लिए किसी भी तहत की काॅलोनी विकसित करता है।

गैर कानूनी है, ऐसी जगह पर प्लाट लेने, काॅलोनी काटने वालो के विरूद्ध हरियाणा शहरी क्षेत्र अधिनियम 1975 की धारा 10(2) के तहत कार्रवाई करने के बारे में लिखा गया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने अर्बन एरिया एक्ट 1975 के तहत पहले नोटिस देकर उसके बाद कार्रवाई की है, भविष्य में भी ऐसी कार्यवाई जारी रहेगी। नगर निगम क्षेत्र में उक्त एक्ट के उल्लंघन में अवैध कॉलोनियों में प्लाटिंग, डीपीसी व चारदीवारियों को गिराया जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें