पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाम की समस्या का निराकरण:पिंजौर में दो साल बाद बड़े वाहनों की एंट्री पर रोक

पिंजौर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिंजौर में ट्रैफिक जाम की समस्या को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने करीब दो वर्ष बाद फिर से पिंजौर के तंग मेन बाजार में से बद्दी, नालागढ़ की ओर जाने वाले बड़े वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। पिंजौर के तंग मेन बाजार में जाम की समस्या पिछले करीब 20 सालों से चली आ रही है।

हालांकि पिंजौर, कालका व परवाणु बाइपास भी बनवाया, जिसे वाहनों के आगमन के लिए अप्रैल 2012 को खोला गया था। बावजूद इसके समाधान नहीं हो पाया। पिंजौर के तंग मेन बाजार में रोड की चौड़ाई कम है लेकिन इस पर बद्दी, बरोटीवाला व नालागढ़ की सैकड़ों फैक्ट्रियों में प्रतिदिन जाने वाले हजारों भारी भरकम वाहनों का इसी तंग बाजार से निकलना होता है जिस वजह से पूरा दिन ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई रहती है, कई बार तो हालात ऐसे हो जाते है कि जाम भी लग जाता है।

इंस्पेक्टर ट्रैफिक (कालका-पिंजौर) राजेश कुमार ने कहा कि अब दिन में बद्दी की ओर आने वाले हैवी वाहनों की एंट्री सुबह साढ़े 7 बजे से 10 बजे तक, दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक और शाम को 5 बजे से लेकर रात 8 बजे तक बंद रहेगी। इसके साथ कोरोना महामारी से सुरक्षा के लिए बिना मास्क वाले का 500 रुपए का चालान भी काटा जाएगा, अभी तक करीब 400 चालान किए गए हैं।

सड़क हादसे के बाद बड़े वाहनों की एंट्री पर थी रोक...

7 फरवरी 2014 को पिंजौर के मेन बाजार में धारामंडल के सामने दादा-पाेती की ट्रक के नीचे आने पर मौत हो गई थी। जिसके अगले दिन लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। जिस पर पुलिस प्रशासन ने मेन बाजार में ट्रकों की चपेट में होने वाले सड़क हादसों पर रोक लगाने के लिए दिन में तीन समय बड़े वाहनों की पिंजौर में एंट्री की रोक लगा दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें