पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पिंजौर:रत्तपुर नाले का डंगा टूटने से आधा दर्जन मकान और मंदिर गिरने की कगार पर

पिंजौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशासन से डंगा ठीक करवाने की लोग कर चुके हैं मांग

बरसातों में पिंजौर नगर निगम जोन के वार्ड 4 की रत्तपुर काॅलोनी में दुर्गा मंदिर के पीछे बह रहे पानी के नाले पर लगा डंगा टूट गया था। जिससे करीब आधा दर्जन मकानों व दुर्गा मंदिर के गिरने का खतरा बढ़ गया।    डंगा गिरने के बाद लोगों ने डंगे से ऊपर प्लास्टिक की तिरपाल डालकर बचाने का प्रयास किया जा रहा है, बारिश होते ही आसपास रहने वाले लोगों को अपने घरों के गिरने की चिंता सताने लगती है।

पूर्व पार्षद कृषा शर्मा, विजय कुमार, पवन, राजीव व मंदिर के सेवादार दविंद्र मेहता ने बताया कि उनके घरों के पीछे जो नाला बहता है उसमें बिटना रोड, फाॅरेस्ट व ऊपर की कई काॅलोनियों का पानी आता है। बरसात में इस नाले में बहुत ज्यादा पानी आता है जिसकी मार उनके मकान व मंदिर की सुरक्षा के लिए लगा डंगा सह नहीं पाया और वह टूट गया।

अब उनके मकानों और मंदिर के लिए खतरा बना हुआ है। लोगों ने कहा कि अगर दाेबारा से ऐसे ही तेज बरसात होती रही तो उनके मकानों को खतरा होगा। लोगों ने बताया कि उन्होंने डंगे को ठीक करवाने के लिए 2016 में डीसी पंचकूला को भी लिखकर दिया था, इसके अलावा निगम में भी मांग की गई थी लेकिन कोई कार्रवाई न होने के कारण उन्हें यह नुकसान हो रहा है। लोगों ने इसकी सूचना नगर निगम को भी दी और मांग करते हुए कहा कि जिस नाले में पानी आने से डंगा टूटा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें